logo

आगामी लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदान करे- जिला कलक्टर

( Read 495 Times)

16 Mar 19
Share |
Print This Page

आगामी लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदान करे- जिला कलक्टर
जयपुर। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलक्टर श्री जगरूप सिह यादव ने लोकसभा चुनाव-2019 में सभी मतदाताओं से अधिक से अधिक मतदान करने का आव्हान किया है। जिला निर्वाचन अधिकारी शुक्रवार को जयपुर जिले की विधानसभा क्षेत्र बस्सी एवं जमवारामगढ़ उपखण्ड स्तर पर आयोजित स्वीप/मतदाता जागरूकता अभियान को सम्बोधित कर रहे थे।
जिला कलक्टर की अध्यक्षता में बस्सी में श्री झूथालाल नाडला स्मृति संस्थान में आयोजित स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागृति कार्यक्रम में लोककला जत्थे के माध्यम से मतदाताआंे को मतदान के लिए जागरूक किया गया। जिसके तहत लोकगीत..... मैं तो वोट दे बा आयी रे...... जैसे गीत गाकर आमजन के मतदान के प्रति प्रेरित किया गया। झूथालाल नाडला स्मृति संस्थान के मुख्य द्वार पर बस्सी के विष्व प्रसिद्ध कच्छी घोड़ी के कलाकारों द्वारा मनमोहक कार्यक्रम प्रस्तुत कर मतदाताओं को जागरूक किया इसी प्रकार प्रष्नोत्तरी कार्यक्रम के माध्यम से मतदाताओं को मताधिकार की जानकारी दी गई, सीडीपीओ कार्यालय व आंगनबाडी कार्यकर्ताओं द्वारा रंगोली व मेहंदी प्रतियोगिता द्वारा मतदाताओं को जागरूक किया गया।
इस अवसर पर जिला कलक्टर द्वारा 6 मई 2019 को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए लोगों को शपथ दिलवाई तथा जागो जयपुर जागो की थीम पर उद्बोधित किया। इस अवसर पर बस्सी के उपखण्ड अधिकारी श्री रामकुमार वर्मा विकास अधिकारी श्रीमती नीरू मीना सहित उपखण्ड/ब्लॉक स्तर पदस्थापित अधिकारी/कर्मचारी एवं आमजन उपस्थित थे।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने पंचायत समिति जमवारामगढ़ के सभागार में आयोजित स्वीप/मतदाता जागरूकता अभियान में कहा कि विधानसभा आम चुनाव-2018 में विधानसभा क्षेत्र जमवारामगढ़ में मतदान के प्रति पूर्ण भागीदारी रही जिसके कारण मतदान 83 प्रतिषत रहा। लोकसभा चुनाव-2019 मतदान शतप्रतिषत करवाने के लिए मतदाता जागरूकता अभियान को जन-जन तक पहुचाये। साथ ही उन्होंने कहा कि कला जत्था, प्रष्नोत्तरी, रंगोली आदि कार्यक्रमों को और व्यापक स्तर पर कर मतदाता जागरूकता अभियान को जन-जन तक पहुचाने के लिये संबंधित अधिकारियों को निर्देष दिये।
इस अवसर पर उपखण्ड अधिकारी जमवारामगढ़ श्री विष्वामित्र मीणा सहित उपखण्ड/ब्लॉक स्तरीय अधिकारीगण/कर्मचारीगण, जनप्रतिनिधिगण, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं बडी संख्या संख्या आमजन उपस्थित थे। 

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like