logo

भिंडर में ३३ करोड के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास

( Read 697 Times)

11 Aug 18
Share |
Print This Page
भिंडर में ३३ करोड के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास जयपुर । मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा है कि हमारी सरकार प्रदेश में शिक्षा और औद्योगिक विकास पर विशेष ध्यान दे रही है ताकि हमारे प्रदेश की नई पीढी पढ-लिखकर अपना कौशल विकास करे और उसके बाद उसे नौकरियों के लिए प्रदेश में ही भरपूर अवसर मिल सकें।
श्रीमती राजे शुक्रवार को उदयपुर जिले के भिंडर में वल्लभनगर विधानसभा क्षेत्र में ३३ करोड रुपये से अधिक के विकास कार्यों के लोकार्पण एवं शिलान्यास के बाद आमसभा को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि हमारा संकल्प प्रदेश को विकास की राह पर इतना आगे ले जाना है कि वह फिर कभी बीमारू प्रदेश नहीं बने।
मुख्यमंत्री ने कहा कि साढे चार साल पहले प्रदेश में शिक्षकों के ५० प्रतिशत पद रिक्त थे। ७८ हजार भर्तियां होने से अब शिक्षकों के २१ प्रतिशत पद ही रिक्त बचे हैं। अब शिक्षकों की ८८ हजार भर्तियां और की जा रही हैं। इसके बाद प्रदेश में शिक्षकों के २ प्रतिशत पद ही रिक्त बचेंगे।
श्रीमती राजे ने लोगों का आह्वान किया कि शुभशक्ति योजना में मिलने वाली राशि का उपयोग बेटियों की पढाई-लिखाई पर करें। उन्होंने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का भरपूर लाभ प्रदेश की जनता को मिल रहा है।
सभा के दौरान कानोड एवं भिंडर को तहसील बनाने के लिए स्थानीय लोगों ने मुख्यमंत्री का आभार जताया।
इस अवसर पर विधानसभा उपाध्यक्ष श्री राव राजेन्द्र सिंह, उच्च शिक्षामंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी, यूडीएच मंत्री श्री श्रीचंद कृपलानी, विधायक श्री अशोक परनामी, स्थानीय विधायक श्री रणधीर सिंह भिंडर सहित अन्य जनप्रतिनिधि, अधिकारी एवं गणमान्यजन उपस्थित थे।
मुख्यमंत्री ने किए ३३ करोड से अधिक के विकास कार्यों के शिलान्यास-लोकार्पण
मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को भिंडर में वल्लभनगर विधानसभा क्षेत्र को ३३ करोड ४१ लाख रुपये के विकास कार्यों की सौगात दी। उन्होंने ९ करोड ९४ लाख रुपये की लागत के चार विकास कार्यों का शिलान्यास किया और २३ करोड ४७ लाख रुपये की लागत के ९ विकास कार्यों का लोकार्पण किया।

क्र.स
विकास कार्य
राशि
(करोड रुपये में)

शिलान्यास


चारगदीया-कुथवास-मेनार सडक (१४ किमी) का चौडाईकरण एवं नवीनीकरण
४.४६


नवीन तहसील कार्यालय भिंडर



राडा जी से रामपोल बस स्टैण्ड सडक निर्माण
१.४८


रामपोल से गिरवर पोल (वाया सूरजपोल) सडक निर्माण


लोकार्पण


३३ केवी जीएसएस जुंजपुरा
१३.७७


पुनर्गठित शहरी जल परियोजना भिंडर
३.१५


जनजाति बालिका छात्रावास लुणदा
२.४८


शहरी गौरव पथ भिंडर
१.८५


पुनर्गठित ग्रामीण जल योजना बम्बोरा
१.१०


नगरपालिका भिंडर एवं कानोड के लिए दो-दो अग्निशमन वाहन
१.१२


कुल
३३.४१




Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like