GMCH STORIES

पेरिस में एक इमारत में लगी भयानक आग

( Read 3913 Times)

06 Feb 19
Share |
Print This Page
पेरिस में एक इमारत में लगी भयानक आग

पेरिस। पेरिस में सोमवार की रात एक आवासीय इलाके में आग लगने से आठ लोगों की मौत हो गई। पुलिस इसे आगजनी की घटना के तौर पर देख रही है। दक्षिण-पश्चिम पेरिस के समृद्द 16वें जिले के रू एरलेंगर की आठ मंजिला इमारत के ऊपरी मालों में लगी यह आग पिछले कुछ साल में राजधानी में लगी सबसे भीषण आग में से एक है। 

अग्निशमन विभाग की ओर से जारी तस्वीरों में ऊपरी तलों की खिड़कियों से आग की लपटें उठते हुए एवं दमकल कर्मियों को डरे हुए निवासियों को बाहर निकालने के लिए सीढ़ी पर चढ़ते हुए देखा जा सकता है।“अविश्वसनीय हिंसा के दृश्य’’ के तौर पर वर्णित इस आग में करीब 20 लोग घायल हो गए जिनमें छह दमकलकर्मी भी शामिल हैं। 

घटनास्थल पर मंगलवार की सुबह मौजूद पेरिस के अभियोजक रेमी हेज ने कहा, “एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। वह एक महिला है और फिलहाल हिरासत में है।”आगजनी के जरिए मौत को अंजाम देने वाले आपराधिक आरोप की जांच शुरू कर दी गई है।

आग देर रात करीब एक बजे (स्थानीय समयानुसार) लगी और करीब 200 दमकल कर्मियों को आग पर काबू करने में पांच घंटे का समय लगा। दमकल सेवा के प्रवक्ता कैप्टन क्लीमेंट कॉगनन ने घटनास्थल पर बताया कि, “मृतकों की संख्या बढ़ सकती है” क्योंकि दमकल कर्मियों ने अभी तक इमारत की ऊपरी मंजिलों की तलाशी पूरी नहीं की है। आग ऊपरी मंजिलों पर ही ज्यादा भयंकर थी। कुछ प्रभावित लोगों ने धुएं और आग की लपटों से बचने के लिए पास की छतों पर आसरा लिया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : InternationalNews
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like