GMCH STORIES

भारत-चीन के साथ अच्छे संबंध रखना चाहते हैं डोनाल्ड ट्रंप

( Read 13543 Times)

15 Jan 19
Share |
Print This Page
भारत-चीन के साथ अच्छे संबंध रखना चाहते हैं डोनाल्ड ट्रंप

वॉशिंगटन,  अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को कहा कि भारत, रूस, चीन और जापान जैसे देशों के साथ संबंध रखना अच्छा है। उन्होंने चीन के साथ व्यापार समझौते की उम्मीद भी जताई।

किसानों के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए लुइसियाना रवाना होने से पहले ह्वाइट हाउस में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा कि अमेरिका चीन के साथ बहुत अच्छा कर रहा है। वह वस्तुओं के आयात पर लगाए गए टैरिफ के कारण अर्थव्यवस्था के कठिन दौर से गुजर रहा है।

ट्रंप ने कहा, 'चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के साथ मेरे बहुत अच्छे संबंध हैं। भारत, रूस, चीन और जापान के साथ संबंध रखना अच्छा है और मेरे पास लगभग सभी का साथ है।' उन्होंने बताया, 'मुझे लगता है कि हम चीन के साथ सौदा करने में सक्षम होने जा रहे हैं। मैं आपको बता सकता हूं कि हम ऐसी चीजें प्राप्त कर रहे हैं, जो मेरे राष्ट्रपति बनने से पहले आपको हासिल नहीं हो पातीं। वे आपके राष्ट्रपति के चेहरे पर हंसते थे।'

बता दें कि 2018 की शुरुआत में झगड़े के बाद अमेरिका और चीन ने आवश्यक व्यापार भी लगभग बंद कर दिया था। दोनों देशों ने एक दूसरे पर आयात शुल्क बेतहाशा बढ़ा दिया था। व्यापार विवाद को सुलझाने के लिए अमेरिकी अधिकारी पिछले हफ्ते बीजिंग में थे। ट्रंप और चीनी नेता चिनफिंग ने एक दिसंबर को तीन महीने के लिए आयात शुल्क के स्थगन पर सहमति जताई थी।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : InternationalNews
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like