GMCH STORIES

नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता बनेंगे शहबाज शरीफ

( Read 2827 Times)

19 Aug 18
Share |
Print This Page
नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता बनेंगे शहबाज शरीफ इस्लामाबाद। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के प्रमुख शहबाज शरीफ नेशनल असेंबली में विपक्ष का नेता बनने को तैयार हैं क्योंकि 111 सांसदों ने उनके नामांकन का समर्थन किया है। मीडिया खबरों में आज बताया गया कि सोमवार को विपक्ष के नेता को अधिसूचित किया जाएगा। डॉन की खबरों के अनुसार नेशनल असेंबली के अध्यक्ष असद कैसर ने सदन में कल कहा कि उन्हें विपक्ष के नेता के तौर पर 66 वर्षीय शरीफ का नामांकन मिल गया है जिसपर विपक्ष के 111 सदस्यों के हस्ताक्षर हैं।

सदन में पीएमएल-एन के सदस्यों की संख्या 82 है जबकि मुत्ताहिदा मजलिस-ए-अमल के (15) और अवामी नेशनल पार्टी का एक सदस्य है। अखबार ने कहा कि इन तीनों विपक्षी दलों के सांसदों की संख्या 98 होती है और शरीफ को 111 सांसदों का समर्थन मिलना इस बात का संकेत देता है कि पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के कुछ सदस्यों ने भी विपक्ष के नेता के तौर पर उनकी उम्मीदवारी का समर्थन किया है।

पीपीपी ने प्रधानमंत्री पद के लिये शरीफ की उम्मीदवारी के पक्ष में कल नेशनल असेंबली में मतदान में हिस्सा नहीं लिया था। पीपीपी के कुल 43 सांसद हैं। पाकिस्तान के 22 वें प्रधानमंत्री पद के लिये नेशनल असेंबली में हुए एकतरफा चुनाव में तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान ने कल शरीफ को हराया था।

खान को कुल 176 वोट मिले थे जबकि उनके एकमात्र प्रतिद्वंद्वी शरीफ को 96 वोट मिले। पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के छोटे भाई शरीफ 2013 से 2018 तक राजनैतिक रूप से महत्वपूर्ण पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री रहे।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : InternationalNews
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like