GMCH STORIES

डॉ जे के छापरवाल का नाथद्वारा में अभिनंदन

( Read 3297 Times)

06 Sep 22
Share |
Print This Page
डॉ जे के छापरवाल का नाथद्वारा में अभिनंदन

शहर के वरिष्ठ चिकित्सक डॉक्टर जेके छापरवाल का नाथद्वारा के लायंस क्लब द्वारा अभिनंदन किया गया। समारोह नाथद्वारा के वल्लभ विलास भूतल हॉल में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में शिक्षक दिवस के अवसर पर अर्ध शतक से अधिक प्रतिभावान शिक्षकों को उनके शिक्षा जगत व देश के निर्माण में निस्वार्थ योगदान के लिए सम्मानित किया गया।



अभिभावकों से संवाद जरूरी
संबोधित करते हुए पेसिफिक मेडिकल इंस्टीट्यूट उदयपुर के वरिष्ठ प्रोफेसर (मेडिसिन) डॉक्टर जे के छापरवाल ने कहा कि शिक्षक की ज़िम्मेदारी अन्य सेवाओं से भिन्न है। आज के विद्यार्थी का मार्गदर्शन करना चुनौतीपूर्ण है। पूर्व में विद्यार्थी मितव्ययी होता था। आज बैंक से ऋण लेकर अभिभावकों से संवाद द्वारा शिक्षकों को भी अपनी भागीदारी की आवश्यकता प्रतिपादित करनी चाहिए।
एक दिन का समयदान निशुल्क परामर्श देने में करें
डॉक्टर छापरवाल ने वर्तमान समय में चिकित्साजगत की विभूतियों से भी आग्रह किया कि साल के 365 दिन में से अगर एक दिन का समाधान निशुल्क परामर्श देने में करें तो यह लोकहितकारी होगा और इससे चिकित्सकों का मान बढ़ेगा। डॉक्टर छापरवाल अपने स्कूल अध्यापक तिलकेश शर्मा का चरण वंदन कर अभिवादन किया।कार्यक्रम अध्यक्ष सुधाकर शास्त्री अधिकारी मंदिर मण्डल ने गोस्वामी तिलकायत विशाल बाबासा व राकेश महाराज का आशीर्वचन संदेश दिया।

विधानसभा अध्यक्ष सी पी जोशी का अभिवादन संदेश पढ़ा
डॉक्टर देवेन्द्र वर्मा प्रोफ़ेसर विभागाध्यक्ष निश्चेतना विभाग आरएनटी मेडिकल कॉलेज ने बताया कि डॉक्टर जाट व उनकी टीम नाथद्वारा में मुस्तैदी से कार्यरत हे। डॉक्टर बी एल जाट ने विधानसभा अध्यक्ष प्रो. सी पी जोशी का शिक्षक अभिवादन संदेश पढ़ा। डॉक्टर जाट ने टूडी इकोकार्डियोग्राफी की सुबिधा की जानकारी देते बताया कि प्रथम रविवार सुबह 9 से 11 डॉक्टर छापरवाल अपनी सेवाएं देंगे। कार्यक्रम संयोजन कोमल पालीवाल ने किया।
धन्यवाद पंकज छापरवाल ने दिया। इस मौके पर ज़िला शिक्षा अधिकारी राजेंद्र हेड़ा ने शिक्षकों का सम्मान किया।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like