GMCH STORIES

जल्द भरे जायेंगे चिकित्सक एवम् पैरामेडिकल स्टाफ के रिक्त पद

( Read 1541 Times)

02 Aug 22
Share |
Print This Page
जल्द भरे जायेंगे चिकित्सक एवम् पैरामेडिकल स्टाफ के रिक्त पद

उदयपुर,   जिले के राजकीय अस्पतालो में रिक्त पड़े चिकित्सको एवम् पैरामेडिकल स्टाफ के पदो को भरने की कवायद अब जिला स्तर पर ही की जा रही है। जिले का चिकत्सा एवम् स्वास्थ्य विभाग मानव संसाधन की कमी को पूरा करने के लिए आवश्यक अस्थाई आधार पर भर्ती कर व्यवस्थाओं को मजबूत करने में जुटा है। इस हेतु विभाग द्वारा विभिन्न कैडर हेतु पूर्व में आवेदन भी आमंत्रित किए गए थे जिनमे योग्य अभ्यर्थियों के दस्तावेज सत्यापन का कार्य पूर्ण कर अंतिम चयन सूची तैयार ली गई है।
मुख्य चिकित्सा एवम स्वास्थ्य अधिकारी डॉ दिनेश खराड़ी ने बताया की जिले में रिक्त पड़े चिकत्सक एवम् पैरामेडिकल स्टाफ के पदो को भरने हेतु जिला स्वास्थ्य समिति के माध्यम से अस्थाई आधार पर भर्ती की जा रही है। इस हेतु आज जिला कलेक्टर महोदय द्वारा गठित कमेटी द्वारा योग्य अभ्यर्थियों की अंतिम चयन सूची तैयार की गई है। चयनित अभ्यर्थियों की सूची को कार्यालय के नोटिस बोर्ड पर चस्पा करने के साथ ही जिले की ऑफिशियल वेबसाइट Udaipur.rajasthan.gov.in पर भी अपलोड किया गया है।
अंतिम चयन सूची में चयनित अभ्यर्थियों को ज्वाइनिंग हेतु 3 अगस्त से 12 अगस्त तक का समय दिया गया है। इस अवधि में चयनित अभ्यर्थी स्वास्थ्य भवन बड़ी में उपस्थित होकर अपने समस्त मूल दस्तावेज, हेल्थ सर्टिफिकेट, पुलिस वेरिफिकेशन प्रमाण पत्र, 50 रुपए के स्टांप पर दहेज नहीं लेने, धूम्रपान नही करने एवम् 2 या 2 से कम संतानों का प्रमाण पत्र प्रस्तुत कर ज्वाइनिंग दे सकता है। 
डॉ खराड़ी ने बताया की चयनित अभ्यर्थियों का चयन पूर्णतः अस्थाई आधार पर है। इनका सेवा अवधि काल एक वर्ष अथवा नियमित कार्मिक उपलब्ध होने तक जो भी पहले हो, का रहेगा। 
उन्होंने कहा की नए कार्मिक मिलने से  अस्पतालो में चिकित्सकीय व्यवस्थाएं तो सुदृढ़ होगी ही साथ ही फील्ड स्तर पर विभागीय योजनाओं के कियानवान में भी तेजी आएगी।

इन पदो पर की जा रही है भर्ती

चिकित्सक ==  30 पद
फार्मासिस्ट ==  108 पद
सहायक रेडियोग्राफर==  58
लेब टेक्नीशियन ==  105
एएनएम==  436 पद


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Health Plus , ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like