GMCH STORIES

अन्तर्राष्ट्रीय नर्सेज दिवस घूमधाम से मनाया

( Read 2421 Times)

13 May 22
Share |
Print This Page
अन्तर्राष्ट्रीय नर्सेज दिवस घूमधाम से मनाया

उदयपुर । नर्सिग की जननी फ्लोरेन्स नाइटऐगंल के जन्मदिवस के अवसर पर मनाए जाने वाला अन्तर्राष्ट्रीय नर्सेज दिवस आज पेसिफिक मेडिकल कॉलेज एण्ड हॉस्पिटल मे धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम का उद्धाटन मुख्य अतिथि पीएमसीएच के प्रिसिंपल डॉ.एम.एम.मंगल,डॉ.आर.के.सिंह,डॉ.डी.पी.अग्रवाल,नर्सिग अधीक्षक भरतलाल पाटीदार एवं डॉ.के.सी.यादव ने फ्लोरेन्स नाइटऐगंल के चित्रपट के समक्ष दीप प्रज्वलन करके किया।
समारोह के इस अवसर पर डॉ.एम.एम.मंगल ने कहा कि नर्सिगकर्मी किसी भी हॉस्पिटल में रीढ़ की हड्डी की तरह होता है। मरीज की सेवा मे नर्सिगकर्मी की भूमिका,सर्मपण,त्याग एवं भेदभाव रहित सेवा तारीफ के काबिल है।
कार्यक्रम के दौरान नर्सिग अधीक्षक भरतलाल पाटीदार ने  सभी अतिथियों का स्वागत करते हए अपने समस्त नर्सिगकर्मियों को शुभकामनाएं प्रेषित की तथा  भविष्य में अपने श्रेष्ठ  योगदान और प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित किया। पाटीदार ने  आधुनिक नर्सिंग की जननी फ्लोरेंस नाइटिंगेल के जीवन पर प्रकाश डालते हुए उनके जीवन से प्रेरणा लेने और उनके पद चिन्हों पर चलते हुए मरीजों के इलाज में उत्तम योगदान देने का आवाह्नन किया और बताया की बीमारी से पीड़ित नर की सेवा ही नारायण सेवा है। मरीजों की सेवा से मिलने वाली दुआएं भगवान के आशीर्वाद से कम नही होती।  
इस अवसर पर सभी विभागों के विभागाध्यक्षों सहित सभी नर्सिंगकर्मी मौजूद रहे। कार्यक्रम के सफल संचालन में कन्हैयालाल,धीरज पटेल,सलमान,राजेन्द्र,कल्पना,स्वीटी,नर्सिग ऑफिस स्टॉफ एवं सभी नर्सिग इंचार्ज का सहयोग रहा।
इस दौरान कोरोना काल में सर्मपण के साथ सेवा देने वाले नर्सिग स्टाफ को किया सम्मानित।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News , Health Plus ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like