GMCH STORIES

ऑडियो वीडियो एवं विभिन्न मॉडयूल के माध्यम से ३० चिकित्सा शिक्षको को दिया प्रशिक्षण

( Read 2245 Times)

30 Apr 22
Share |
Print This Page
ऑडियो वीडियो एवं विभिन्न मॉडयूल के  माध्यम से ३० चिकित्सा शिक्षको को दिया प्रशिक्षण

उदयपुर  भीलों का बेदला स्थित पेसिफिक मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में नेशनल मेडिकल कमीशन के बोर्ड ऑफ गर्वनरस् के निर्देशानुसार इस बर्ष प्रवेश पाने वाले एमबीबीएस बैच के लिए नवीन पाठ्यक्रम (कम्पीटेन्सी बेस्ड मेडिकल एजूकेशन)लागू करने हेतू तीन दिवसीय वर्कशॉप का आज समापन हुआ। “कम्पीटेन्सी बेस्ड मेडिकल एजूकेशन” विषय पर आधारित इस वर्कशॉप के कॉडिनेटर डॉ.(एयर कमोडोर) एस.सी.काबरा ने बताया कि इस तीन दिवसीय वर्कशॉप में नेशनल मेडिकल कमीशन की ओर से नियुक्त पर्यपवेक्षक डॉ.अपूर्वा अग्रवाल के पर्यवेक्षन में ३० चिकित्सा शिक्षकों को शिक्षा प्रणाली को अपग्रेड करने के लिए आठ सत्रों में भिन्न भिन्न बिषयों पर ऑडियो वीडियो एवं विभिन्न मॉडयूल के माध्यम से सिखाया गया।

इस दौरान पीएमसीएच की पाठ्यक्रम समिति, चिकित्सा क्षेत्र के शिक्षकों को शिक्षा प्रदान करने की नवीन पद्धतियों,रोगियों से वार्तालाप की विधि,नैतिक एवं व्यावहारिक ज्ञान का प्रशिक्षण दिया।

इस वर्कशॉप में पाठ्यक्रम समिति के अध्यक्ष प्रोफेसर डॉ.एम.एम.मंगल,मेडिकल ऐजुकेशन के संयोजक प्रोफेसर एयर कमोडोर डॉ.एस.सी.काबरा एवं प्रोफेसर डॉ.गौरव वधावन ने सभी शिक्षकों को नए शिक्षण तकनीक की विधियों से रूबरू कराया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Health Plus ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like