GMCH STORIES

जेके ऑर्गेनाइजेशन ने कोविड-19 से लडऩे के लिए अपने प्रयासों को ओर मजबूत किया

( Read 10882 Times)

29 Apr 21
Share |
Print This Page
जेके ऑर्गेनाइजेशन ने कोविड-19 से लडऩे के लिए अपने प्रयासों को ओर मजबूत किया

उदयपुर।  कोविड-19 सहायता मानकों और इस महामारी से लडऩे की अपनी प्रतिबद्धता के तहत भारतीय प्रोद्योगिकी दिग्गज जेके ऑर्गेनाइजेशन अब ‘‘मिशन क्रिटिकल’’ रूख को अपनाते हुए संस्थान के सभी हित धारकों का शीघ्र टीकाकरण सुनिश्चित कर रही है। जेके ऑर्गेनाइजेशन ने अपने सभी कर्मचारियों और व्यवसायिक भागीदारों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, सभी के टीकाकरण का एक सिस्टम तैयार किया है। अभी तक ग्रुप 12000 लोगों का  टीकाकरण करवा चुका है। मई से सभी व्यस्कों को टीकाकरण की मंजूरी दिए जाने के बाद, अब ग्रुप ने 40000 से ज्यादा लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा है। ‘मिशन क्रिटिकल’ के तहत संस्थान की सर्वोच्च प्राथमिकता इस बात की है कि टीकाकरण सुविधा कर्मचारियों की पहुंच के अन्दर हो, साथ ही सभी सुरक्षा मानकों की पालना भी हो।
 जेके ऑर्गेनाइजेशन के अध्यक्ष भरत हरि सिंघानिया ने कहा कि हमारे लोगों की, हमारे ग्राहकों की, व्यवसायिक भागीदारों की व जिन समुदायों में हम कार्यरत हैं, सभी की सुरक्षा और सलामती हमारे लिए सर्वोपरि और सर्वोच्च प्राथमिकता है। बाकी सब कुछ, बाद में आता है।  इसके अलावा संस्थान के एक बड़े समुदाय व इनके कर्मचारियों को जमीनी स्तर पर सहयोग उपलब्ध कराने के उद्देश्य से जेके ऑर्गेनाइजेशन ने देश भर में अन्य सुरक्षा मानकों को भी अपनाया है। कोविड-19 हैल्प डेस्क समूह द्वारा नई दिल्ली में एक मल्टी-स्पेशिएलिटी पुष्पावती सिंघानिया रिसर्च इन्स्टीट्यूट (पी.एस.आर.आई. हास्पिटल) स्थापित किया गया है। यह हैल्प डेस्क जटिल सहायताएँ जैसे - स्वास्थ्य परामर्श, टीकाकरण एवं हास्पिटलाइजेशन की सुविधा उपलब्ध करायेगी, ताकि देश महामारी की इस दूसरी चुनौती का सक्रिय रूप से मुकाबला कर सके।
कोविड कोर ग्रुप एक एपेक्स ग्रुप, जिसमें उच्च प्रबन्धन के लोग शामिल है, भी बनाया गया है, जो हर सप्ताह कोविड-19 के सुरक्षा मानकों की समीक्षा करेगा। यह समूह कर्मचारियों के हितों जुड़े अनेक मुद्दों पर निर्णय ले चुका है, जिसमें अबाधित वेतन - वृद्धि, बढ़ते हुए वायरस पर अंकुश लगाने के लिए त्वरित गति से ‘वर्क फ्रार्म होम’ को सक्रियता से लागू करना इत्यादि शामिल है। मेडिकल एड ‘मिशन क्रिटिकल’ मैनर के तहत समुदाय एवं प्रवासी श्रमिकों के हितों को देखते हुए जेके ऑर्गेनाइजेशन ने सरकार के सहयोग से प्लांट के निकट एक आइसोलेशन वार्ड स्थापित किया है, जो कि मास्क, सेनेटाइजऱ एवं पीपीई-किट इत्यादि से सुसज्जित है।
 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Health Plus
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like