GMCH STORIES

अपोलो हॉस्पिटल्स ग्रुप और बजाज फिनसर्व की साझेदारी ने अस्पताल में पैसे भरना बनाया बहुत आसान

( Read 13774 Times)

21 Jan 20
Share |
Print This Page
अपोलो हॉस्पिटल्स ग्रुप और बजाज फिनसर्व की साझेदारी ने अस्पताल में पैसे भरना बनाया बहुत आसान

चेन्नई: अस्पताल में किसी को भी कभी भी जाना पड़ सकता है। ऐसे वक्त पर पूरी भागदौड़ में अस्पताल के खर्चों के लिए पैसे जमा करना एक बड़ी दिक्कत होती है। मरीज और उनके परिवार वालों को इस दिक्कत से छुटकारा दिलाने के लिए अपोलो हॉस्पिटल्स ग्रुप ने महत्वपूर्ण कदम उठाया है। स्वास्थ्य सेवा में एशिया का सबसे बड़ा और सबसे भरोसेमंद ब्रांड अपोलो हॉस्पिटल्स ग्रुप ने बजाज फिनसर्व के साथ साझेदारी करके बहुत ही उपयुक्त सुविधा शुरू की है, जिसका लाभ लेकर मरीज अस्पताल के खर्च आसानी से कर पाएंगे।

अपोलो हॉस्पिटल्स ग्रुप ने को-ब्रांडेड हेल्थ ईएमआई कार्ड शुरू किए जाने की आज घोषणा की। यह अपोलो हॉस्पिटल्स ग्रुप का इस प्रकार का पहला कार्ड है। इसके लिए उन्होंने बजाज फाइनेंस लिमिटेड के साथ साझेदारी की है। बजाज फाइनेंस लिमिटेड यह बजाज फिनसर्व लिमिटेड की लेंडिंग कंपनी और भारत की सबसे बड़ी नॉन-बैंक है।

अपोलो हॉस्पिटल्स - बजाज फिनसर्व हेल्थ ईएमआई कार्ड यह एक ऐसी अनूठी सुविधा है जिससे लोगों को पैसों की चिंता किए बिना एशिया की सर्वोत्तम स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ लेना आसान होगा।

अपोलो हॉस्पिटल्स - बजाज फिनसर्व हेल्थ ईएमआई कार्ड के यूजर्स अपना पूरा मेडिकल खर्च सुविधाजनक नो-कॉस्ट ईएमआई के जरिए कर पाएंगे।  ईएमआई को 12 महीनों में चुकाया जा सकता है। इसमें भुगतान के लिए आसान ईएमआई फाइनेंसिंग की सुविधा भी दी जाती है। बहुत ही कम कागजात दिखाकर जल्द से जल्द लोन भी पास करवाया जा सकता है।  इससे मरीजों और / या उनके रिश्तेदारों को ढेर सारे कागजात जमा करने के लिए भागदौड़ करने की दिक्कत भी नहीं होती।

अपोलो हॉस्पिटल्स - बजाज फिनसर्व हेल्थ ईएमआई कार्ड में कई और भी सुविधाएं दी गई हैं। तत्काल एक्टिवेशन, 4 लाख रुपयों तक की बड़ी रकम का क्रेडिट लिमिट, कार्ड से अटैच इमरजेंसी लाइन, सुविधाएं मिलाने में अग्रक्रम आदि के साथ-साथ मुफ्त नीजि दुर्घटना बीमा सुरक्षा, डिस्काउंट वाउचर्स और कुपोंस के लाभ भी कार्डधारक ले सकते हैं। अपोलो हॉस्पिटल्स - बजाज फिनसर्व हेल्थ ईएमआई कार्ड के लाभ पूरे परिवार को मिल सकते हैं। इस कार्ड का इस्तेमाल अपोलो हॉस्पिटल्स के पूरे नेटवर्क में किया जा सकता है।

अपोलो हॉस्पिटल्स - बजाज फिनसर्व ने इससे पहले भी साझेदारी करते हुए सभी स्वास्थ्य और डायग्नोस्टिक सेवाओं पर 100% तक लोन सुविधा मुहैया कराई थी। अब उनकी इस नई पहल से लोगों को संकट के समय में बहुत काम आने वाली सुविधा उपलब्ध हुई है। अस्पताल के इलाज का बड़ा खर्च एक साथ चुकता कर पाने में असमर्थ लोगों के लिए भी यह कार्ड एक बड़ी राहत बन सकता है। जिनके पास मेडिकल इन्शुरन्स नहीं है या मेडिकल इन्शुरन्स की रकम अस्पताल के खर्च से कम है ऐसे लोगों के लिए भी अपोलो हॉस्पिटल्स - बजाज फिनसर्व हेल्थ ईएमआई कार्ड मददगार साबित होगा।

अपोलो हॉस्पिटल्स ग्रुप के चेयरमैन डॉ. प्रताप सी रेड्डी ने यह नया कार्ड देशभर में शुरू करने के बारे में बताया, "भारत का पहला कॉर्पोरेट अस्पताल होने के नाते हम सभी को वैश्विक स्तर की स्वास्थ्य सेवा सुविधाएं मुहैया कराने के लिए लगातार प्रयास करते हैं। स्वास्थ्य सेवाओं की गुणवत्ता, खास कर जब गंभीर बीमारी आती है तब दी जाने वाली स्वास्थ्य सेवाएं कैसी हैं उसके अनुसार मेडिकल परिणामों की सकारात्मकता या नकारात्मकता तय की जाती है। अपोलो हॉस्पिटल्स - बजाज फिनसर्व हेल्थ ईएमआई कार्ड से मरीजों और उनके रिश्तेदारों को संकट के समय में इलाज के खर्च की चिंता नहीं करनी पड़ेगी, साथ ही वैश्विक स्तर की स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ भी मिलेगा। डायग्नोस्टिक सेवाएं, इलेक्टिव प्रोसीजर और सर्जरी की जरुरत हो तो मरीज को अस्पताल में भरने के लिए पैसे जमा होने तक इंतजार किए बिना तत्काल इलाज के लाभ मिल सकते हैं। पैसे जमा होने में वक्त जाने से स्वाथ्य के होने वाले नुकसान से मरीज बच सकता है।"

अपोलो हॉस्पिटल्स ग्रुप की मैनेजिंग डायरेक्टर सुश्री सुनीता रेड्डी ने कहा, "मेडिकल सहायता जब जब जरुरी हो तब तुरंत और आसानी से उपलब्ध हो यह हमारा उद्देश्य है। अपोलो हॉस्पिटल्स - बजाज फिनसर्व ईएमआई कार्ड से हम मरीजों को जब जरुरत हो तब तुरंत इलाज सेवाएं दे सकते हैं। भारत में स्वास्थ्य बीमा सुरक्षा लेने वालों की संख्या बहुत ही कम है।  किसी भी गंभीर बीमारी की हालत में पहली भागदौड़ इलाज के पैसे जमा करने के लिए करनी पड़ती है और बीमारी अगर बहुत ही गंभीर हो तो चिंता बढ़ती जाती है। अपोलो हॉस्पिटल्स - बजाज फिनसर्व हेल्थ ईएमआई कार्ड से कई परिवारों को इस चिंता से मुक्ति मिलेगी और वे मरीज और इलाज पर पूरा ध्यान दे सकते हैं। आसान नो-कॉस्ट ईएमआई की यह सुविधा कई लोगों के वरदान बनेगी।"

बजाज फाइनेंस लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव जैन ने बताया, "अपोलो हॉस्पिटल्स - बजाज फिनसर्व के को-ब्रांडेड हेल्थ ईएमआई कार्ड से ग्राहकों को स्वास्थ्य सेवाओं के लिए आसान ईएमआई फाइनेंसिंग का विकल्प मिलेगा।  हमारे ग्राहकों को बहुत ही आसान प्रोसेस के जरिए अच्छी स्वास्थ्यसेवाएं मुहैया करना हमारा उद्देश्य है।"

भारतीय रिज़र्व बैंक के नियमों के अनुसार पैन कार्ड, आधार कार्ड, कैंसिल किया हुआ चेक और सही हस्ताक्षर किया हुआ ईसीएस मैंडेट जैसे केवायसी कागजात देकर यह कार्ड लिया जा सकता है। सभी अपोलो हॉस्पिटल्स में इसके लिए स्पेशल काउंटर्स बनाए गए हैं जहां मरीज और उनके परिवार वाले आकर इस कार्ड के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

अपोलो हॉस्पिटल्स

1983 में डॉ. प्रताप रेड्डी ने अगुवाई करते हुए भारत का पहला कॉर्पोरेट अस्पताल चेन्नई में शुरू किया - अपोलो हॉस्पिटल्स।

यह एशिया का सबसे बड़ा और सर्वाधिक विश्वसनीय स्वास्थ्य सेवा प्रदान करनेवाला समूह है, इस समूह में 72 अस्पतालों में 12,000 से भी अधिक बेड्स, 3400  फार्मेसीज, 150 प्राइमरी केयर क्लिनिक्स, 750 टेलीमेडिसिन सेंटर्स और 15 मेडिकल एजुकेशन सेंटर्स, ग्लोबल क्लिनिकल ट्रायल्स, एपिडेमीओलॉजिकल संशोधन, स्टेम सेल और जेनेटिक संशोधन पर विशेष ध्यान देनेवाला रिसर्च फाउंडेशन इसमें शामिल हैं। अपोलो हॉस्पिटल एकात्मिक स्वास्थ्य सेवा प्रदान करते हुए नई चिकित्सा क्रांति में अग्रेसर है। महत्त्वपूर्ण निवेश के साथ भारत के चेन्नई में उन्होंने एशिया, अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया का पहला प्रोटोन थेरेपी सेंटर शुरू किया है। 

हर चार दिनों में अपोलो हॉस्पिटल्स समूह एक मिलियन लोगों के जीवन को स्पर्श करता है, अंतर्राष्ट्रीय स्तर की स्वास्थ्य सेवाएं हर एक व्यक्ति के लिए उपलब्ध कराना इस समूह का उद्देश्य है।  भारत सरकार ने अपोलो हॉस्पिटल्स के योगदान की सराहना और सम्मान में स्टैम्प जारी किया है, इस तरह का सम्मान पानेवाला यह पहला स्वास्थ्य संस्थान है।  अपोलो हॉस्पिटल्स के चेयरमैन डॉ. प्रताप सी रेड्डी को 2010 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया। 

35 सालों से अपोलो हॉस्पिटल्स समूह ने चिकित्सा में नई खोज, वैश्विक स्तर की क्लीनिकल सेवाएं, आधुनिक तकनीक में लगातार नेतृत्व कर रहा है। आधुनिक चिकित्सीय सेवाएं और संशोधन के लिए हमारे अस्पतालों को विश्व के सर्वोत्तम अस्पतालों में गिना जाता है।

अधिक जानकारी के लिए यहां लॉग ऑन करें: www.apollohospitals.com   

ट्विटर पर फॉलो करें: @HospitalsApollo

बजाज फाइनेंस लिमिटेड:

बजाज फिनसर्व समूह की लेंडिंग कंपनी बजाज फाइनेंस लिमिटेड, भारतीय मार्किट की सबसे विविधतापूर्ण एनबीएफसी में से एक है जो देश भर में 36 मिलियन से अधिक ग्राहकों सेवाएं देती हैं। कंपनी का हेडक्वार्टर पुणे में है। उनके उत्पादों में कंज्यूमर ड्यूरेबल लोन्स, लाइफस्टाइल फाइनेंस, डिजिटल प्रोडक्ट फाइनेंस, पर्सनल लोन्स, संपत्ति पर लोन, स्मॉल बिज़नेस लोन्स, होम लोन्स, क्रेडिट कार्ड्स, दो-पहिया और तीन-पहिया वाहनों के लिए लोन्स, कमर्शियल लेंडिंग / एसएमई लोन्स, सिक्युरिटीज पर लोन, ग्रामीण इलाकों के लिए वित्त सेवाएं जैसे कि गोल्ड लोन्स, वेहिकल रिफ़िनान्सिंग लोन्स, फिक्स्ड डिपॉजिट्स आदि शामिल हैं। आज देश में किसी भी एनबीएफसी के लिए एफएएए/ स्टेबल की उच्चतम क्रेडिट रेटिंग बजाज फाइनेंस लिमिटेड की है। एस एंड पी ग्लोबल रेटिंग द्वारा दीर्घकाल के लिए स्थिर दृष्टिकोण के लिए अंतर्राष्ट्रीय ’बीबीबी’ रेटिंग भारत में सिर्फ इसी कंपनी को मिला है।

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Health Plus
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like