GMCH STORIES

डॉ.(प्रो) गुप्ता बने पेसिफिक मेडीकल विश्वविधालय के वाइस चॉसलर

( Read 11272 Times)

29 Jun 20
Share |
Print This Page
डॉ.(प्रो) गुप्ता बने पेसिफिक मेडीकल विश्वविधालय  के वाइस चॉसलर

उदयपुर,  डॉ.ए.पी.गुप्ता ने आज पेसिफिक मेडीकल विश्वविधालय के वाइस चॉसलर का कार्यभार ग्रहण किया।

पीएमसीएच के चेयरमैन राहुल अग्रवाल,अमन अग्रवाल,पेसिफिक विश्वविधालय के रजिस्ट्रार शरद कोठारी.विश्वविधालय से सम्बद्ध सभी कॉलेजों के डीन,विभागघ्यक्षो एवं सभी गणमान्य लोगों की मौजूदगी मे डॉ.गुप्ता ने वाइस चॉसलर का कार्यभार ग्रहण किया।

इस अवसर पर डॉ.गुप्ता ने कहा कि उनकी प्राथमिकता पेसिफिक मेडीकल विश्वविधालय के सभी कॉलेजों के विकास के साथ साथ विश्वविधालय को राजस्थान ही नहीं अपितु देश में शिखर तक पहुचाना है।

गौरतलब है कि डॉ.(प्रो)ए.पी. गुप्ता ०१ जुलाई, २०१७ से पेसिफिक मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में प्रंसिपल और कंट्रोलर के रूप में अपनी सेवाऐ दे रहे है। अपने छात्र जीवन बहुत ही होनहार रहें डॉ.गुप्ता नें एसपी मेडिकल कॉलेज, बीकानेर से स्नातक किया और बाद में एमडी (बाल रोग) पीजीआईएमईआर (पोस्टग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च) चंडीगढ से किया। वह पिछले ४२ वर्षों से एमबीबीएस, एमडी के छात्रों को पढा रहे हैं वह एक अच्छे प्रशासक और शिक्षक हैं। डॉ.गुप्ता इंडियन एकेडमी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष के साथ ही २ बार बाल चिकित्सा उदयपुर शाखा अध्यक्ष एवं २ बार राष्ट्रीय नियोनैटोलॉजी का राजस्थान चेप्टर के अघ्यक्ष रह चुके है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like