GMCH STORIES

रक्तदान शिविर एवं ज्योति बा फूले जयंती समारोह

( Read 14558 Times)

10 Apr 19
Share |
Print This Page
रक्तदान शिविर एवं ज्योति बा फूले जयंती समारोह

 ज्योति बा फूले टीचर्स टनिंग कॉलेज एवं सेंट ज्योति बा फूले पब्लिक स्कूल के संयुक्त तत्वावधान में महात्मा ज्योति बा फूले की जयंती के अवसर पर पूर्व संध्या में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर पधारे हुए अतिथियों ने महात्मा ज्योति बा फूले एवं सावित्री बा फूले की तस्वीरों का माल्यार्पण किया तथा छात्राध्यापकों ने संस्थागीत एवं स्वागत गीत से उनका स्वागत किया।

समारोह के मुख्य अतिथि श्रीमती स्वाति पालरिया ने कहा कि आज के समय में महात्मा ज्योति बा फूले की शिक्षाओं का अनुसरण करने की महत्ती आवश्यकता है तथा इस अवसर पर संस्था द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन करना सराहनीय एवं प्रशंसनीय है।

    समारोह की अध्यक्षता संस्था के निदेशक श्री दिवाकर माली ने की एवं कहा कि संस्था की स्थापना महात्मा ज्योति बा फूले एवं सावित्री बा फूले की शिक्षाओं का अनुसरण एवं प्रसार करने के लिए ही हुई है।

इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. मनीष सक्सेना ने ज्योति बा फूले जयंती के अवसर पर छात्राध्यापकों द्वारा रक्तदान में २५ यूनिट देने हेतु उनकी प्रशंसा एवं सराहना की तथा उन्हें उत्प्रेरित करते हुए कहा कि अपने जीवनकाल में भी रक्तदान करते रहना चाहिए।

इस अवसर पर सेंट ज्योति बा फूले स्कूल की प्रधानाध्यापिका अंजना सेठ ने ज्योति बा फूले जयंती पर अपने विचार रखे।

समारोह में छात्राध्यापिका योगेश्वरी ने ज्योति बा फूले के जीवन वृत्त पर प्रकाश डाला तथा छात्राध्यापक करण सिंह ने सावित्री बा फूले के जीवन परिचय पर अपने विचार रखे। सेंट ज्योति बा फूले पब्लिक स्कूल के छात्रों ने राष्ट्र एकता से संबंधित नृत्य की मनोहारी प्रस्तुति दी।

समारोह का संचालन सोनिया सिन्हा एवं करण सिंह ने किया तथा इस अवसर पर सूरजमल झूठावत, चेतना भारद्वाज, सुमित्रा सालवी, भारती सालवी, दिनेश वरदिया, माया मेघानी, शांतिलाल लड्ढा, महेश रावत, नारायणलाल रावत, विशाखा भटनागर, खुशबु शक्तावत आदि गणमान्यजन उपस्थित रहे तथा आर.एन.टी. मेडिकल कॉलेज, उदयपुर की ब्लड बैंक टीम डॉ. कैलाश कुमार बंसल, प्रमोद सिंह, दिव्या सिंह, राकेश वर्मा, मनीष कलासुआ, मनोहर मीणा, सुरेश सिंह राजपूत ने रक्तदान शिविर में २५ यूनिट रक्त एकत्रित किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Health Plus
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like