GMCH STORIES

मोटिवेशनल स्पीकर राहुल कपूर जैन का " चरण स्पर्श" कार्यक्रम आज शोर्यगढ़ में

( Read 7849 Times)

19 May 19
Share |
Print This Page
मोटिवेशनल स्पीकर राहुल कपूर जैन का " चरण स्पर्श" कार्यक्रम आज शोर्यगढ़ में

उदयपुर। हम बाहर से प्रगति कर रहे हैं, लेकिन अंदर से हम अपने संस्कारों और जीवन मूल्यों को भूलते जा रहे हैं। हम चाहते हैं कि बच्चे आगे बढ़े लेकिन भीतर जाना कोई नहीं चाहता, भीतर जाएंगे तभी तो आगे बढ़ेंगे। बच्चों को आगे बढ़ने के लिए भगा रहे हैं। जीवन के मूल्यों और संस्कारों को लेकर ऐसी ही प्रेरणास्पद बातें और उदाहरणों के साथ आज देश के जाने-माने मोटिवेशनल स्पीकर राहुल कपूर जैन उदयपुर के शौर्यगढ़ रिजॉर्ट में रविवार को शाम 6 बजे होने वाले " चरण स्पर्श" कार्यक्रम से पूर्व शनिवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में पत्रकारों से कही। राहुल ने इस दौरान पत्रकारों के कई सवालों के जवाब दिए और साथ ही अपने जीवन में चरण स्पर्श कार्यक्रम को शुरू करने की वजह और इसको शुरू करने के बाद आए बदलावों को भी साझा किया। राहुल कपूर जैन ने बताया कि आज की मौजूदा स्थिति में अभिभावक बच्चों के साथ उनके संस्कार और उनको जीवन मूल्यों को सिखाने पर ध्यान नहीं देते हैं। आज परिवारों के बीच वह हंसी - मजाक, गुदगुदाना साथ में बैठकर टीवी देखना, खेलना घूमने जाना, पिकनिक यह सब कुछ बंद हो चुका है, और सब लोग अपने अपने लक्ष्य को पाने में बस भागे जा रहे हैं। लेकिन अगर अपने लक्ष्य को पाना है तो भीतर की ओर जाना होगा और उसके लिए सबसे ज्यादा जरूरी है कि अपने माता पिता, सद्पुरुष गुरुजन या जिन से भी आप जो सीख सकते हैं उनके चरण स्पर्श किए जाएं, तभी आप को ऐसी पॉजिटिव एनर्जी मिलेगी जो चरण स्पर्श के माध्यम से ट्रांसफार्म होकर आपको जीवन में आगे बढ़ने के लिए बेहद सहयोग करेगी। वार्ता के दौरान राहुल कपूर जैन ने बताया कि रविवार को शौर्य गढ़ रिजॉर्ट में आयोजित होने वाले उनके चरण स्पर्श कार्यक्रम में खासतौर से परिवारों को एकजुट करने, एक बहू को बहू ना समझ कर बेटी मानने, सास को सास की जगह माँ मानने, भाई -भाई के बीच प्रेम, बुजुर्गों के प्रति आदर और चरण स्पर्श को लेकर अपनी अब तक की यात्रा के साथ ही कई मोटिवेशन से जुड़ी बातों से हजारों लोगों को मोटिवेट करेंगे। राहुल ने यह भी बताया कि उनकी मोटिवेशन स्पीच सुनने के बाद कई बार उन्हें कॉल आता है कि जिंदगी से हार चुका इंसान जो मौत को गले लगाना चाहता था उसका ह्रदय परिवर्तन होता हुआ है यह एक बदलाव है, परिवार एकजुट होकर एक दूसरे को आपस में समझ रहे हैं सुख दुख में साथ रहकर सहयोग कर रहे हैं यह बदलाव है।

वार्ता के दौरान चरण स्पर्श कार्यक्रम के आयोजक जैन इंटरनेशनल ट्रेड ऑर्गनाइजेशन, जीतो के चेयरमेन शांतिलाल मेहता ने जीतो की जानकारी देते हुए बताया कि जीतो के हिंदुस्तान में 70 चैप्टर है, हिंदुस्तान से बाहर 11 चैप्टर है जिसमें 15000 सदस्य हैं। खासतौर से जीतो नॉलेज, एजुकेशन और सेवाओं पर कार्य करता है। जीतो के उदयपुर चैप्टर की स्थापना 4 साल पहले हुई थी, और जीतो इन उद्देश्यों पर कई तरह के आयोजन अभी तक कर चुका है। वहीं एजुकेशन के विषय को लेकर जीतो रविवार को शौर्य गढ़ रिजॉर्ट में शाम 6 बजे से मोटिवेशनल स्पीकर राहुल कपूर जैन का चरण स्पर्श कार्यक्रम आयोजित कर रहा है, जिसमें प्रवेश केवल पास के द्वारा ही होगा।

इस दौरान जेएटीएफ़ ट्रस्टी राज सुराना, जेएटीएफ ट्रस्टी विनोद जैन, चीफ सेकेट्री महावीर चपलोत JITO उदयपुर चैप्टर, JITO उदयपुर चैप्टर  क्वींस की चेयरपर्सन सोनाली मारू ने भी मीडिया को आयोजन की जानकारी दी।

जो भी इस कार्यक्रम मे भाग लेने का इच्छुक है वह 9829041435 और 9928011327 पर सम्पर्क कर पास प्राप्त कर सकता है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like