GMCH STORIES

मतदान का निशान दिखाने पर प्रताप गौरव केन्द्र के शुल्क में रहेगी छूट 

( Read 1857 Times)

14 Apr 24
Share |
Print This Page
मतदान का निशान दिखाने पर प्रताप गौरव केन्द्र के शुल्क में रहेगी छूट 

उदयपुर, आसन्न लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदान को लेकर विभिन्न संस्थाओं और संगठनों की ओर से जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं। इसी के निमित्त उदयपुर के प्रमुख दर्शनीय स्थलों में शामिल हो चुके प्रताप गौरव केन्द्र राष्ट्रीय तीर्थ ने भी अनूठी पहल की है। यहां पर मतदान का निशान व वोटर आईडी बताने पर शुल्क में छूट का निर्णय किया गया है। 

प्रताप गौरव केन्द्र के निदेशक अनुराग सक्सेना ने बताया कि मतदाता जागरूकता में हर नागरिक, हर संस्था, हर संगठन की भागीदारी महत्वपूर्ण है और भागीदारी से ज्यादा यह एक जिम्मेदारी है। इसी जिम्मेदारी के भाव को मूर्तरूप देते हुए प्रताप गौरव केन्द्र ने मतदान करने वाले नागरिकों को प्रोत्साहित करने के लिए मतदान करने के बाद नागरिकों को शुल्क में छूट का निर्णय किया है। 

उन्होंने बताया कि मतदान के पहले चरण 19 अप्रैल से ही यह छूट शुरू हो जाएगी। छूट प्राप्त करने के लिए आने वाले दर्शनार्थियों को अंगुली पर मतदान की स्याही का निशान व वोटर आईडी दिखाना होगा। निशान दिखाने पर वे मात्र 50 रुपये में गौरव केन्द्र के दर्शन कर सकेंगे। शाम को होने वाले मेवाड़ की शौर्य गाथा वाटर लेजर शो भी वे 50 रुपये में देख सकेंगे। उल्लेखनीय है कि अभी गौरव केन्द्र दर्शन का सामान्य शुल्क 160 रुपये व वाटर लेजर शो का शुल्क 100 रुपये निर्धारित है। 

सक्सेना ने बताया कि परिवार सहित आने वाले दर्शनार्थियों में यदि 18 की उम्र से बड़े व्यक्ति मतदान की स्याही का निशान व वोटर आईडी दिखाते हैं तो उनके साथ आने वाले बच्चों का शुल्क भी 50 रुपये ही रहेगा। शुल्क में छूट का यह प्रावधान मतदान के द्वितीय चरण 26 अप्रैल के अगले सात दिन तक अर्थात तीन मई तक लागू रहेगा। इस अवधि में इस छूट का लाभ देश भर में कहीं से भी आने वाले मतदाता उठा सकेंगे। 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like