GMCH STORIES

कलक्टर ने किया बेदला आइसोलेशन सेंटर का निरीक्षण

( Read 835 Times)

23 Sep 22
Share |
Print This Page
कलक्टर ने किया बेदला आइसोलेशन सेंटर का निरीक्षण

 लंपी संक्रमण से जूझ रही गौमाताओं को राहत देने के लिए चर्चा में आए बेदला गांव में गुरुवार को जिला कलक्टर ताराचंद मीणा पहुंचे। इस दौरान मीणा ने बड़गांव उपप्रधान प्रताप सिंह राठौड़ के नेतृत्व में कार्य कर रहे दृढ़ संकल्पित और संवेदनशील युवाओं से मुलाकात कर उनका हौसला अफजाई किया। जिला कलेक्टर ने आइसोलेशन सेंटर पर गौमाताओं की सेवा के लिए चलाए जा रहे कार्यों का जायजा लिया।
इस अवसर पर आइसोलेशन सेंटर पर चल रहे संक्रमित पशुधन के इलाज संबंधी कार्यों के बारे में पशुधन सहायक भावेश शर्मा ने जिला कलेक्टर को विस्तार से बताया।
वहीं बड़गांव उपप्रधान ने जिला कलेक्टर को आइसोलेशन सेंटर के संचालन संबंधी सभी गतिविधियों से रूबरू करवाया। जिला कलेक्टर ने करीब आधे घंटे से भी अधिक समय आइसोलेशन सेंटर पर बिताया और सेवा कार्य की जमकर सराहना की। जिला कलेक्टर ने इस दौरान सेंटर में उपचाररत सभी पशुधन की स्थिति देखी और उन्हें अपने हाथ से चारा भी खिलाया। कलक्टर ने सेंटर पर गायों के खानपान, सफाई, मेडिसन और अन्य सुविधाओं की पूर्ण उपलब्धता पर खुशी जाहिर करते हुए सभी युवाओं का धन्यवाद ज्ञापित किया। जिला कलेक्टर ने इस आइसोलेशन सेंटर के अतुलनीय कार्य को देख युवा उपप्रधान से उनके नेतृत्व में बड़गांव पशु चिकित्सालय और जिले के अन्य सेंटर पर भी इस तरह के सेवा कार्य करने की बात कही।
गौमाता को खिलाया चारा
आइसोलेशन सेंटर के अवलोकन के दौरान कलक्टर ने वहां उपचाररत गोवंश का हाल जाना और गौमाता को चारा खिलाया। उन्होंने कहा कि हमारी हिन्दु संस्कृति में गौमाता पूजनीय है और अभी सेवा का समय है। ऐसे में हर वर्ग को आगे आकर सक्रिय भागीदारी निभानी होगा, जिससे हम उदयपुर को शीघ्र लम्पी मुक्त कर सके और गौवंश को सुरक्षित वातावरण दे सके।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like