GMCH STORIES

अमित शाह ने जैसलमेर सेक्टर, राजस्थान में बीएसएफ के बीओपी रोहितास और तनोट मंदिर का दौरा किया

( Read 3015 Times)

06 Dec 21
Share |
Print This Page
अमित शाह ने जैसलमेर सेक्टर, राजस्थान में बीएसएफ के बीओपी रोहितास और तनोट मंदिर का दौरा किया

माननीय केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह मुख्य अतिथि के रूप में अध्यक्षता करेंगे और शहीद पूनम सिंह स्टेडियम, जैसलमेर (राजस्थान) में आयोजित होने वाली 57वीं बीएसएफ स्थापना दिवस परेड की सलामी लेंगे।

4 दिसंबर 2021 को, उन्होंने राजस्थान की दो दिवसीय यात्रा के दौरान जैसलमेर सेक्टर में तनोट मंदिर और बीएसएफ बीओपी रोहितास का दौरा किया। श्री अमित शाह भी रात के लिए बीएसएफ के बीओपी रोहितास में रुके।

2. माननीय केंद्रीय गृह मंत्री के साथ श्री गजेंद्र सिंह शेखावत, केंद्रीय जल शक्ति मंत्री, डीजी बीएसएफ श्री पंकज कुमार सिंह, एडीजी बीएसएफ पश्चिमी कमान श्री एन एस जामवाल, आईजी बीएसएफ राजस्थान श्री पंकज गूमर और अन्य वरिष्ठ अधिकारी थे।

3. माननीय गृह मंत्री को पश्चिमी रंगमंच के साथ सीमा सुरक्षा में सुधार के लिए बल द्वारा शुरू की जा रही परिचालन जटिलताओं, नवीनतम विकास और तकनीकी प्रगति के बारे में जानकारी दी गई। उन्होंने वर्तमान परिचालन परिदृश्य के तहत उनके सामने आने वाली चुनौतियों पर बीओपी रोहितास में आयोजित एक सैनिक सम्मेलन और बाराखाना के दौरान बीएसएफ सैनिकों के साथ बातचीत की।

4. श्री अमित शाह ने बेहद चुनौतीपूर्ण इलाके, मौसम की चरम सीमा और लगातार विकसित हो रही भू-राजनीतिक स्थिति में तैनात रहते हुए भारत की सीमाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सैनिकों द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना की।

5. उन्होंने यह भी विश्वास व्यक्त किया कि प्रत्येक सीमा प्रहरी सर्वश्रेष्ठ समर्पण के साथ प्रदर्शन करना जारी रखेगा और आश्वासन दिया कि भारत सरकार बल की परिचालन और कल्याण आवश्यकताओं को सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक उपाय करेगी।

6. माननीय गृह मंत्री ने सीमाओं की रक्षा में महिला प्रहरी की भूमिका की सराहना की और विश्वास व्यक्त किया कि वे सभी देश की प्रत्येक युवा लड़की के लिए आदर्श हैं क्योंकि उन्होंने अपने लिए एक ऊंचा स्थान बनाया है।

7. माननीय गृह मंत्री ने भारत सरकार की विभिन्न पहलों के माध्यम से सैनिकों को आवास, कल्याणकारी उपायों और उनके परिवारों को सहायता के रूप में प्रदान की जा रही सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने सैनिक सम्मेलन के दौरान बीओपी रोहितास के कर्मियों को आयुष्मान भारत कार्ड वितरित किए।

8. 57वीं बीएसएफ स्थापना दिवस परेड 56 साल में पहली बार दिल्ली के बाहर जैसलमेर में हो रही है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like