GMCH STORIES

कोविड गाइडलाइन की पालना के साथ मनया जाएगा स्वाधीनता दिवस

( Read 8639 Times)

24 Jul 21
Share |
Print This Page

डॉ.प्रभात कुमार सिंघल

कोविड गाइडलाइन की पालना के साथ मनया जाएगा स्वाधीनता दिवस

कोटा |  बूंदी में स्वतंत्रता दिवस समारोह इस बार कोविड-19 की गाइडलाइन पालना करते हुए विविध कार्यक्रमों के साथ मनाया जाएगा। इस अवसर पर पूर्व की भांति प्रतिभा सम्मान, सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं पूर्व संध्या के कार्यक्रम भी होंगे। आयोजन की तैयारियों को लेकर शुक्रवार को जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता की अध्यक्षता में बैठक हुई। जिला कलेक्टर ने निर्देश दिए कि स्वतंत्रता दिवस समारोह गरिमा पूर्ण तरीके से  मनाया जाए। इसमें कोविड-19 गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित की जाए।
कलक्टर ने निर्देश दिए कि समारोह के लिए आवंटित की गई विभिन्न व्यवस्थाएं श्रेष्ठ तरीके से की जाएं। ध्वजारोहण व्यवस्था में ध्वज  संहिता की पालना सुनिश्चित की जाए। समारोह स्थल खेल संकुल में ध्वजारोहण स्थल, परेड ट्रैक एवं मैदान का उचित रखरखाव किया जाए।बैठक व्यवस्था समुचित तरीके से हो जिसमें वर्षा से बचाव के इंतजाम भी किए जाएं। मार्च पास्ट एवं विद्यार्थियों के शारीरिक  अभ्यास समय रहते आरंभ किए जाएं। साथ ही उनके आवागमन की व्यवस्थाएं परिवहन एवं रोडवेज विभाग द्वारा संयुक्त रूप से की जाएं। मैदान का रखरखाव विद्युत आदि व्यवस्थाएं बेहतर तरीके से की जाएं। समारोह स्थल पर एंबुलेंस मेडिकल टीम सहित मौजूद रहे।
जिला कलेक्टर ने निर्देश दिए कि सभी जिला स्तरीय अधिकारी अपने-अपने कार्यालयों में ध्वजारोहण करने के उपरांत जिला स्तरीय समारोह में उपस्थित होना सुनिश्चित करें। निर्देश दिए कि समारोह स्थल पर प्रवेश करने से पूर्व सैनिटाइजेशन की व्यवस्था की जाए। मास्क भी रखे जाएं। बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर एयू खान ने बताया कि अंतिम पूर्वाभ्यास 13 अगस्त को होगा। उन्होंने विभिन्न अधिकारियों को दी गई जिम्मेदारियो से अवगत कराया। बैठक में जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like