GMCH STORIES

पूर्व सांसद रघुवीर मीणा समाज सेवा में जुटे

( Read 10678 Times)

07 May 21
Share |
Print This Page
पूर्व सांसद रघुवीर मीणा समाज सेवा में जुटे

कोरोना के दूसरे दौर में भयंकर डरावना माहोल पैदा हो गया है, संसाधनो की कमी के साथ साथ संक्रमितों की संख्या भी बढ़ती जा रही है, मृत्यु दर भी अधिक है व हर इंसान दूसरे के नजदीक जाने से डर रहा है । मानवता पर एक बड़ा संकट आया है । ऐसे माहोल में समाजसेवी अपने अपने सामर्थ्य के अनुसार सेवा कार्यों में लगे हुए है,इन्ही में से एक जनप्रतिनिधि पूर्व सांसद व सीडबल्यूसी सदस्य रघुवीर मीणा भी समाज के प्रति अपनी ज़िम्मेदारी समझते हुए जनसेवा में जूटे हुए है । 3 मई 2021 से मीणा व उनके साथी मिलकर प्रतिदिन 200 भोजन पेकेट तैयार करवा कर सुबह शाम महाराणा भूपाल चिकित्सालय के बाहर कोरोना संक्रमितो के परिजनोंको भोजन उपलब्ध करवा रहें है ।

रघुवीर मीणा ने अपने घर ही भोजनशाला खोल रखी है जहां से शुद्ध सात्विक भोजन तैयार होता है, वे स्वयं बाजार से सामग्री लाकर रसोईयों से भोजन तैयार करवा रहे है। भोजन पेकेट मेंगरम गरम घी वाली चपाती, चावल, दाल व सब्जी की व्यवस्था है। दोपहर के खाने के लिये 11.30 बजे से 12.30 बजे तक 100 पेकेट व शाम के समय 6 बजे से 7 बजे के बीच 100 पेकेट वितरित कर रहे हैं ।

इस सेवाकार्य में रघुवीर मीणा के साथी मोहनलाल औदिच्य, हिरालाल, दिनेश औदिच्य, राकेश खोखावत, अर्जुन लाल मेनारिया, दिनेश दवे, अमित श्रीवास्तव व अन्य साथी भीसहयोग कर रहे है ।

पिछले वर्ष लगे लॉकडाउन में भी रघुवीर मीणा ने जरूरतमंदों, गरीबों व श्रमिकों की भरपूर सहायता की थी जिसमें भोजनशाला के लिये हिरणमगरी सीआई डॉ हनुमंत सिंह को 51000 इक्यावन हज़ार का चेक भोजनशाला के लिये सोंपा । इसके अतिरिक्त उन्होने व उनकी धर्मपत्नी पूर्व विधायक बसंती देवी मीणा ने अपने एक एक महीने की पेंशन मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा करवाई थी ।

रघुवीर मीणा की पुत्री शीतल मीणा जो डॉक्टर है उन्होने बिना अवकाश लिये कोविड प्रभावित क्षेत्र रेड जॉन में सेवाएँ दी जिसके लिये उन्हे सम्मानित भी किया गया व मीडिया द्वारा भी सराहा गया ।

रघुवीर मीणा का कहना है की सरकार अकेले इस माहारी से नहीं लड़ सकती है । इसमे जनप्रतिनिधियों व समाजसेवको का सहयोग आवश्यक है तभी हम ऐसी भयंकर महामारी का मुक़ाबला कर पाएंगे ।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like