GMCH STORIES

सांसद सी.पी.जोशी ने की चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा से भेंट

( Read 14280 Times)

05 May 21
Share |
Print This Page

सांसद सी.पी.जोशी ने की चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा से भेंट

चित्तौड़गढ़ सांसद सी.पी.जोशी ने आज राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री रघु शर्मा से उनके जयपुर निवास पर भेंट की तथा कोरोना महामारी के कारण संसदीय क्षेत्र चित्तौड़गढ़ के चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़ एवम उदयपुर जिलो में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के चलते उत्पन्न परिस्थितियों में मेडिकल ऑक्सीजन व जीवन रक्षक रेमेडीसीवीर इंजेक्शन की आवश्यकता पर चर्चा की।

सांसद जोशी ने चिकित्सा मंत्री को संसदीय क्षेत्र चित्तौड़गढ़ की स्थिति से अवगत कराते हुये बताया कि चित्तौड़गढ़ जिले के लिये रेमेडीसीवीर इंजेक्शन का कोटा 40-50 यूनिट तक ही उपलब्ध हो पा रहा था, तथा विगत 2-3 दिनों से इनकी काफी मांग होने से आवश्यकता बढ़ गयी जिस कारण मरीजो को परेशानी का सामना करना पड़ रहा, इसलिए कोटा बढ़ाये जाने की आवश्यकता है।

सांसद जोशी के आग्रह पर चिकित्सा मंत्री ने तुरंत अधिकारियों को निर्देश देते हुए रेमेडीसीवीर इंजेक्शन का चित्तौड़गढ़ जिले के लिये कोटा बढ़ाकर 200 किये जाने तथा प्रतापगढ़ व उदयपुर जिले के लिए भी निर्देश दिये।

इसके साथ जोशी ने RT-PCR रिपॉर्ट जो अभी 4-5 दिनों में आ रही, उसको जल्द करने का आग्रह किया जिससे संक्रमण रोकने में मदद मिलेगी साथ ही कोविड केअर सेंटर को भी बढ़ाये जाने का आग्रह किया।

इसके साथ ही इस महामारी के कारण उत्पन चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़ एवम उदयपुर जिलों में दवाइयों व मेडिकल ऑक्सीजन समेत सभी समस्याओं के शीघ्र निवारण का आश्वासन दिया।

सांसद जोशी ने संसदीय क्षेत्र चित्तौड़गढ़ की जनता की तरफ से स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याओं के निवारण के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा का आभार व्यक्त किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like