GMCH STORIES

कोविड हेल्पलाइन से दूसरे दिन भी बड़ी संख्या में लोगों को मिली सहायता

( Read 7624 Times)

19 Apr 21
Share |
Print This Page
कोविड हेल्पलाइन से दूसरे दिन भी बड़ी संख्या में लोगों को मिली सहायता

कोटा । लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की ओर से प्रारंभ की गई कोविड हेल्पलाइन से जरूरतमंदों की मदद का सिलसिला दूसरे दिन शनिवार को भी जारी रहा। लोगों ने फ़ोन और व्हाट्सएप के जरिए कोटा और दिल्ली कार्यालय में  अपनी समस्याएं दर्ज कराई। लोकसभा अध्यक्ष की ओर से कोटा -बूंदी संसदीय क्षेत्र के जरूरतमंद कोरोना रोगियों के लिए शुरू की गई हेल्पलाइन की मदद से शनिवार को 259 रोगियों को घर-घर जाकर दवाइयों की किट वितरित की गई। इसके अलावा लोगों ने सैनिटाइजेशन से लेकर अन्य विभागों से जुड़ी समस्याएं भी बताई। इन शिकायतों को संबंधित विभागों के अधिकारियों को भेज दिया गया है।

खुलेंगे सब डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर
कोविड मरीजों को दवाओं की किट उनके फोन करने की कुछ ही देर में मिल जाए इसके लिए भी व्यवस्थाएं की जा रही है। जानकारी के अनुसार अब शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में सब डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर स्थापित किये जा रहे हैं। मांग आने पर नजदीकी केंद्र से मरीज को अविलंब दवा की किट भेज दी जायेगी

पैनिक नहीं हो मरीजों के परिजन
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि मरीजों और उनके परिजनों को घबराने की बिल्कुल जरूरत नहीं है। कोटा-बूंदी में कोरोना संक्रमितों के काम आने वाली किसी भी दवा या इंजेक्शन की कमी नहीं होने देंगे। कोटा बूंदी क्षेत्र में जितनी मांग होगी उससे ज्यादा इंजेक्शन व दवा उपलब्ध करवा दी जाएगी।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like