GMCH STORIES

प्रधानमंत्री द्वारा टीका लगवाते ही नेताओं में वैक्सीन लगवाने की लगी होड़ -पत्रकारों को भी लगेंगे टीके

( Read 7997 Times)

02 Mar 21
Share |
Print This Page
प्रधानमंत्री द्वारा टीका लगवाते ही नेताओं में वैक्सीन लगवाने की लगी होड़ -पत्रकारों को भी लगेंगे टीके

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज अनायास अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स नई दिल्ली पहुँच गए और उन्होंने वहाँ भारत बायोटेक द्वारा निर्मित स्वदेशी टीका लगवाया। प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम की सूचना इक्का दुक्का लोगों को ही थी। उन्होंने टीका लगवाने की जानकारी अपने ट्विटर हेंडल पर स्वयं दी। 
प्रधानमंत्री द्वारा कोरोना टीका लगवाने की सूचना मिलते ही केन्द्रीय मंत्रियों और मुख्यमंत्रियों के मध्य वैक्सीन लगाने की होड़ मच गई हैं और आज इनमें से कई ने टीका भी लगवाया। दरअसल  निर्धारित कार्यक्रम अनुसार आज से सोमवार देश में कोविड -19 के टीकाकरण 
का दूसरा चरण शुरू हुआ जिसमें साठ वर्ष से ऊपर की उम्र के लोगों और 45 वर्ष के उन लोगों को कोरोना वेक्सीन का पहला डोज़ लगाना शुरू हुआ हैजिन्हें पहलें भी कोई बीमारी हैं।इससे पहलें के  चरण में स्वास्थ्य और अग्रिम पकती के कार्यकर्ताओं और योद्धाओं को पहले औ दूसरे डोज़ के टीके लग रहें हैं। प्रधानमंत्री ने आज टीका लगवा कर देशवासियों को विशेष कर प्रतिपक्ष को यह सन्देश दिया कि भारत में निर्मित टीके  पूर्णतया प्रामाणिक और सुरक्षित हैं।  उन्होंने देश के वैज्ञानिकों रिकार्ड समय में टीका बना विश्व में भारत का गौरव बढ़ाने के लिए बधाई दी।
इधर एक बयान में केन्द्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डॉ हर्ष वर्धन ने कहा कि वे स्वयं भी अति शीघ्र टीका लगवाएँगे।उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि वे हमेशा पत्रकारों को अग्रिम पंक्ति का योद्धा मानते है क्योंकि कोविड काल खंड में पत्रकारों ने अपनी जान जोखिम में डाल कर ग्राउंड स्तर तक कवरेज  प्रचार प्रसार और जन जागरूकता तथा जन शिक्षण का महत्वपूर्ण काम कर अपना अमूल्य योगदान किया। इस दौरान कुछ मीडिया के साथी को अपनी जान भी गवानीं पड़ी है। उन्होंने बताया कि टीकाकरण के इस चरण के निर्धारित मापदण्डों के अनुरूप पत्रकारों को भी टीके लगायें जायेंगे। डॉ हर्ष वर्धन ने बताया कि टीकाकरण कार्यक्रम के अन्तर्गत किन किन चरणों में किन किन लोगों को शामिल किया जाना है इसका निर्धारण विशेषज्ञ समूह द्वारा किया गया और तदनुरूप टीके लगाने का कार्यक्रम आगे बढ़ रहा है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like