GMCH STORIES

डॉ. हर्ष वर्धन ने कोविड-19 के खिलाफ पंजाब नेशनल बैंक के अखिल भारतीय सीएसआर अभियान का शुभारंभ किया

( Read 15519 Times)

28 Oct 20
Share |
Print This Page
डॉ. हर्ष वर्धन ने कोविड-19 के खिलाफ पंजाब नेशनल बैंक के अखिल भारतीय सीएसआर अभियान का शुभारंभ किया

नई दिल्ली (नीति गोपेन्द्र भट्ट) | केन्द्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन ने कोविड-19 के खिलाफ पंजाब नेशनल बैंक के अखिल भारतीय सीएसआर अभियान का शुभारंभ किया। उन्होंने पंजाब नेशनल बैंक की डिजिटल सीएसआर एलबम और सीएसआर वीडियो भी जारी किया।

          सीएसआर गतिविधियों के अंतर्गत किए गए कार्यों के लिए पंजाब नेशनल बैंक के प्रयासों की सराहना करते हुए डॉ. हर्ष वर्धन ने कल देर शाम कहा, ‘पीएनबी ने देश में 162 जिलों में अपनी 10,000 से अधिक शाखाओं के माध्यम से जरूरतमंद लोगों को लगभग 10 लाख मास्क और सेनेटाइजर वितरित कर कोरोना महामारी पर काबू पाने के सरकार के अभियान में योगदान दिया है।’

          केन्द्रीय मंत्री ने पीएनबी द्वारा 2 अक्तूबर, 2020 को तीन महीने के लिए शुरू की गई ग्राम संपर्क योजना की प्रशंसा की, जिसके अंतर्गत 500 जिलों में ग्रामीण और अर्द्ध-शहरी इलाकों में किसानों को विशेष सुविधाएं प्रदान की गईं।

          राष्ट्रीय हित में पीएनबी के योगदान की सराहना करते हुए डॉ. हर्ष वर्धन ने कहा कि बैंक ने 74वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर गलवान घाटी के शहीद परिवारों को सम्मानित किया। इससे सशस्त्र बलों के प्रति सम्मान और प्रतिबद्धता जाहिर होती है।

केन्द्रीय मंत्री ने सीएसआर गतिविधि के तहत भाऊराव देवरस सेवा न्यास को 10,37,000 रुपये प्रदान करने की प्रशंसा की, इस राशि से एक वाहन खरीदा गया, जिसका इस्तेमाल एम्स नई दिल्ली में उपचार के लिए आए लोगों की सुविधा के लिए किया गया।

कोविड-19 के खिलाफ भारत की जंग का उल्लेख करते हुए डॉ. हर्ष वर्धन ने कहा, ‘भारत कोविड के खिलाफ जंग के 10वें महीने में प्रवेश कर गया है और यह कई पहलुओं में आत्म निर्भर बना है। तेजी से बढ़ती रिकवरी दर और गिर रही सक्रिय मामलों की संख्या ने केन्द्र के नेतृत्व में कोविड-19 पर नियंत्रण पाने की कार्यनीति की सफलता साबित कर दी है। कोविड-19 के उपचार और वैक्सीन के क्षेत्र में हो रही वैज्ञानिक गतिविधियों पर विश्वास व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि भारत शीघ्र कोविड-19 के खिलाफ जंग में  और सफलता हासिल करेगा।’

डॉ. हर्ष वर्धन को बताया गया कि पीएनबी ने विभिन्न शिक्षा बोर्डों की परीक्षाओं में बेहतर अंक प्राप्त करने वाले मेधावी छात्रों और 10,000 अध्यापकों को विद्यार्थियों को जिम्मेदार नागरिक बनाने में योगदान के लिए सम्मानित किया है।

डॉ. हर्ष वर्धन ने देश के प्रत्येक व्यक्ति को वैक्सीन उपलब्ध कराने की सरकार की प्रतिबद्धता व्यक्त की और कहा कि इसके वितरण का खाका तेजी से तैयार किया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा, ‘मुझे विश्वास है कि एक जिम्मेदार और सजग संस्थान पीएनबी भविष्य में ऐसे मिशन में योगदान देगा, जिससे राष्ट्र की प्रगति हो सकेगी। कोविड-19 के खिलाफ जंग पर देश के प्रत्येक व्यक्ति के योगदान से विजय प्राप्त की जा सकती है।’

पीएनबी के एमडी और सीईओ श्री एस.एस. मल्लिकार्जुन और अन्य वरिष्ठ अधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे। बैंक की आंचलिक शाखाओं ने भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस समारोह में भाग लिया। 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like