GMCH STORIES

सूडान में में एल.पी.जी. टैंकर विस्फोट में मरने वाले 23 लोगों में 19 भारतीय

( Read 8729 Times)

05 Dec 19
Share |
Print This Page
सूडान में में एल.पी.जी. टैंकर विस्फोट में मरने वाले 23 लोगों में 19 भारतीय

सूडान में एक फैक्ट्री में एल.पी.जी. टैंकर विस्फोट में मरने वाले 23 लोगों में 19 भारतीय थे।  मीडिया की खबरों  के अनुसार आग लगने से हुये इस विस्फोट में 130 से भी अधिक लोग घायल हुये हैं।
खारतोम में भारतीय दूतावास ने एक विज्ञप्ति में बताया  कि मंगलवार को खारतोम के बाहरी इलाके में सीला सिरेमिक फैक्‍ट्री में विस्‍फोट के बाद 16 भारतीय लापता थे। आशंका है कि कुछ लापता अब मृतकों की सूची में हो सकते हैं, क्‍योंकि जलने के कारण कई मृतकों की पहचान नहीं हो पा रही है।
भारतीय दूतावास ने अस्‍पतालों में भर्ती, लापता और जिंदा बचे भारतीय लोगों की कल एक सूची जारी की थी। सात लोगों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, जिनमें चार की हालत नाजुक बनी हुई है। बचे हुए 34 भारतीयों को सालूमि सेरामिक्स फैक्ट्री के आवास में ठहराया गया है।
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने सूडान विस्‍फोट दुर्घटना पर गहरा दु:ख व्‍यक्‍त किया है। एक ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा कि वे इस दुखद घड़ी में शोक संतप्‍त परिवारों के साथ हैं और घायलों के शीघ्र स्‍वास्‍थ्‍य लाभ की कामना करते हैं। श्री मोदी ने कहा कि भारतीय दूतावास प्रभावित लोगों को हरसम्‍भव सहायता उपलब्‍ध करा रहा है।
 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like