GMCH STORIES

इंडियन ट्रैवल मार्ट में राजस्थान छाया

( Read 12255 Times)

18 Sep 18
Share |
Print This Page
इंडियन ट्रैवल मार्ट में राजस्थान छाया नई दिल्ली,नई दिल्ली के अशोक होटल में आयोजित तीन दिवसीय इंडियन ट्रैवल मार्ट (आई टी एम ) में राजस्थान पर्यटन विभाग का स्टॉल पर्यटन उद्योग से जुड़े देशी-विदेशी पर्यटन व्यवसायियों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ हैं।

राजस्थान पर्यटक सूचना केंद्र की अतिरिक्त निदेशक श्रीमती गुंजीत कौर ने बताया कि राजस्थान पर्यटन के स्टॉल पर प्रदेश में हेरिटेज व ग्रामीण पर्यटन की सम्भावनाओं पर जानकारी लेने वालों का ताता लगा हुआ है।

उन्होंने बताया कि पर्यटन के विश्व मानचित्र पर अहम् स्थान रखने वाले राजस्थान में निवेश को लेकर भी पर्यटक उद्योग से जुड़े उद्यमी, ट्रेवल एजेंट विशेष रूचि दर्शा रहे है।

श्रीमती गुंजीत कौर ने बताया कि प्रदेश के पर्यटक उत्पादों विशेष रूप से पैलेस ऑन व्हील्स एवं अन्य शाही रेल गाड़ियों को लेकर भी काफी रूचि प्रदर्शित कर रहे हैं। राजस्थान के स्टॉल पर श्रीमती पुनिता सिंह एवं अलवर की पर्यटक अधिकारी तथा दिल्ली की सहायक पर्यटक अधिकारी श्रीमती सुनीता मीना पूछताछ करने वालो को राजस्थान का पर्यटन साहित्य एवं अन्य जानकारिया उपलब्ध करवा रहे है।

राजपथ पर छायी राजस्थानी कला की अमिट छाप

भारत सरकार के पर्यटन मंत्रालय द्वारा 16 से 27 सितम्बर तक नई दिल्ली के राजपथ पर आयोजित किये जा रहे भारत पर्यटन पर्व में प्रारम्भ से ही राजस्थानी कला व संस्कृति की अनूठी कला के रंग दर्शको के दिलो-दिमाग पर अपनी अमिट छाप छोड़ रहे हैं।
प्रदेश के जाने माने लोक कलाकारों में कठपुतली प्रदर्शन करने वाले, कच्ची घोड़ी, गैर, कालबेलिया एवं बहुरुपियाँ कलाकार राजस्थान की प्रदर्शनी स्टॉल के सामने अपनी अनूठी व विश्व प्रसिद्ध कलाकारी के नायाब प्रदर्शनों से दर्शकों का मन मोह रहे हैं।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like