logo

फूड फेस्टिवल २४ अगस्त से दो राज्यों के खाने की मिलेगी झलक

( Read 11348 Times)

21 Aug 18
Share |
Print This Page

उदयपुर। लेकसिटी मॉल स्थित होटल रेडिसन ग्रीन द्वारा वजूद एक पहिचान संस्था के साथ मिलकर दो राज्यों राजस्थान एवं गुजरात के पर्यटकों एवं आमजन के लिये पहली बार २४ दिवसीय फूड फेस्टिवल का आयोजन २४ अगस्त से किया जा रहा है। जो १६ सितम्बर को सम्पन्न होगा।
होटल रेडिसन ग्रीन के महाप्रबन्धक विपुल मोहन ने बताया कि राजस्थान और गुजरात के पर्यटकों एवं आमजन के लिये मुख्य रूप से मेवाड एवं गुजरात के खाने को थाली के रूप में पेष किया जायेगा। उन्हने बताया कि इन दोनों थालियों को लाने का मुख्य उ्ददेष्य आमजन के पाष्चात्य संस्कृति के खाने की ओर जाते हुए को रोकना है ताकि षरीर का स्वास्थ्य बेहतर बना रहे और लुप्त होते जा रहे पारम्परिक भोजन को पुनः टेबल पर लाना है।
होटल रेडिसन के फूड एण्ड ब्रेवरेज मेनेजर मानवेन्द्रसिंंह ने बताया कि उन्होंने बताया कि राजस्थानी थाली में रजवाडी छाछ,मिर्ची बडा,देषी मसाल के साथ पनीर का सुला,पापड मंगोडी,पालक खडा मसाला,केर संागरी,राजस्थान की मिक्स दाल, दाल-बाटी-चूरमा, मकई पुलाव,मिसी रोटी,बाजरे की रोटरी,लहसुन की चटनी तथा देषी स्टाईल में मिर्ची पेष की जायेगी।
मुख्य षेफ उजेन्द्रसिंह ने बताया कि इसके अलावा गुजराती थाली भी प्रस्तुत की जायेगी जिसमें केरी नू बाफलो,खंाडवी,ढोकला उन्धियों,सेव टमाटर नू साग,गुजराती कडी,सूखी पापड नो साक,मुठियानो साग,भिण्डा नू साग,गुजराती दाल,स्टीम राईस,मैथी ना थेपला,पुडी और डेजर्ट में श्रीखण्ड पेष किया जायेगा। दोनों प्रकार की थालियों के सभी आइटम इन हाउस ही तैयार होंगे।
वजूद एक पहिचान की डॉ.ऋतु वैश्णव ने बताया कि इस दौरान संस्था की सदस्याओं द्वारा टेबल पर बिछने वाले कवर की डिजाईन सहित अनेक प्रकार के कार्य किये जायेंगे ताकि आने वाले पर्यटक को स्वेदषी अंदाज देखने को मिलें। वहंा पर एक सेल्फी काउन्टर व देषी स्टाईल में चाय की थडी भी लगायी जायेगी।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like