GMCH STORIES

गीतांजलि कॉलेज एवं स्कूल ऑफ़ नर्सिंग ने मनाया लैंप लाइटिंग समारोह

( Read 17811 Times)

13 Sep 21
Share |
Print This Page
गीतांजलि कॉलेज एवं स्कूल ऑफ़ नर्सिंग ने मनाया लैंप लाइटिंग समारोह

गीतांजलि कॉलेज एवं स्कूल ऑफ़ नर्सिंग के बी.एस.सी. नर्सिंग के 13वे एवं जी.एन.एम्. के 12वे बैच के विद्यार्थियों के लिए लैंप लाइटिंग एवं शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम का उद्घाटन डॉ. संध्या घई, डीन, गीतांजलि कॉलेज एवं स्कूल ऑफ़ नर्सिंग द्वारा किया गया । उन्होंने उद्घाटन भाषण में शपथ ग्रहण करने वाले विद्यार्थियों और नर्सिंग अद्यापकों को मुबारक बाद देते हुए कहा कि नर्सिंग सबसे नोबल पेशा है और उन्होंने नर्सिंग प्रोफेशन को चुनने का ठीक फैसला लिया क्योंकि इसमें लोगों जिन्दगी बचाने और उन्हें खुशहाल बनाने का मौका मिलता है । मरीज की देखभाल के लिए स्वास्थ्य विभाग नर्सो पर निर्भर करता है ।


कोई भी चिकित्सा प्रतिष्ठान मरीज की शारीरिक, मानसिक, सामाजिक व आध्यात्मिक देखभाल के लिए सक्षम नर्सों पर आधारित है उन्होंने कहा कि नर्सिंग पेशा अपनाना आसान नहीं है क्योंकि उसके लिए बहुत मेहनत एवं निष्ठा की जरुरत होती है । उन्होंने कहा की एक अच्छी नर्स में ज्ञान व सक्षमता के साथ संचार कौशलता, बुद्धि तत्परता, उपाय कुशलता, भावनात्मक स्थिरता, दयालुता व सहानुभूति का होना बहुत जरुरी है । उन्होंने नर्सिंग अध्यापकों को प्रेरणा स्त्रोत बन कर बढ़िया शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रेरित किया ।

श्री अंकित अग्रवाल एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर, गीतांजली ग्रुप, डॉ. एफ. एस. मेहता, वाईस चांसलर, गीतांजली यूनिवर्सिटी एवं श्री भूपेंद्र मंडलीया, रजिस्ट्रार, गीतांजली यूनिवर्सिटी ने सभी छात्रों को शुभकामनायें दी ।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ. सुरेश के शर्मा, प्राचार्य AIIMS, जोधपुर ने नर्सिंग के महत्व व नर्सेज की भूमिका के बारे में बताया । अच्छी नर्सिंग प्रशिक्षण के लिए उन्होंने स्किल लैब के महत्व पर जोर दिया व नर्सिंग शिक्षकों कि पर्याप्त मात्र का होना जरुरी बताया ।

कॉलेज के प्राचार्य डॉ. योगेश्वर पूरी गोस्वामी ने विद्यार्थियों को नाइटिंगेल शपथ दिलाई । कार्यक्रम में गीतांजली मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ नरेन्द्र मोगरा ने विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की शुभकामनायें दी ।

गीतांजली मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल के सीईओ श्री प्रतीम तम्बोली ने नर्सिंग कर्मियों द्वारा किये गए अच्छे कार्यों को याद कर छात्रों का उत्साहवर्धन किया। डॉ. सुनीता दशोत्तर, मेडिकल सुपरिन्टेन्डेन्ट, गीतांजली मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल, ने विद्यार्थिओं को सॉफ्ट स्किल व उसके महत्व के बारे में जानकारी दी ।

कार्यक्रम के समापन में श्री कुलदीप पाटीदार अकादमिक ऑफिसर, ने सभी अतिथियों का शुक्रिया अदा किया ।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : GMCH ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like