GMCH STORIES

कूकु ओटीटी ऐप सिर्फ 15 महीनों में रिकॉर्ड एक करोड़ से अधिक बार डाउनलोड किया गया

( Read 12384 Times)

03 May 21
Share |
Print This Page
कूकु ओटीटी ऐप  सिर्फ 15 महीनों में रिकॉर्ड एक करोड़ से अधिक बार डाउनलोड किया गया


 


कूकु ओटीटी ऐप द्वारा प्रदान की जाने वाली दिलचस्प सीरीज़ इसके सब्सक्राइबर्स को बेहद पसंद आ रही है

कूकु ओटीटी ऐप की सीरीज़ खूबसूरती से लोगों की फैन्टसी को पूरा करती है

सब्सक्राइबर पर आधारित कार्यनीति कूकु ओटीटी ऐप की सफलता का रहस्य है

मुंबई, : कूकु ओटीटी ऐप, जो ओवर-द-टॉप (ओटीटी) इंडस्ट्री में अभूतपूर्व कंटेंट प्रदाता है, ने जनवरी, 2020 में लॉन्च होने के महज 15 महीनों में एक करोड़ डाउनलोड के साथ रिकॉर्ड कायम किया है। कूकु ओटीटी ऐप भारत के निवासियों के लिए भारतीय कहानियों को प्रस्तुत करता है, जिनको इसके इन-हाउस स्क्रिप्ट-लेखकों द्वारा लिखा गया है। उनकी दिलचस्प सीरीज़ जनता की फैन्टसी को पूरा करती है। कूकु ओटीटी ऐप की सफलता के पीछे का रहस्य इस तरह की सब्सक्राइबर आधारित कार्यनीति है।

ऐप को जनवरी, 2020 में लॉन्च किया गया था और लॉन्च के पहले छह महीनों के दौरान 30 लाख से अधिक डाउनलोड हुए थे। उसके बाद ऐप डाउनलोड किए जाने की गति में और वृद्धि हुई है, जिससे इस ऐप द्वारा प्रस्तुत किए जा रहे कार्यक्रमों की गुणवत्ता साबित होती है। इन-हाउस स्क्रिप्ट लेखकों के अलावा, कूकु ओटीटी ऐप सही अभिनय कौशल से सम्पन्न नई प्रतिभाओं को बढ़ावा देता है।

कूकु ओटीटी ऐप सीरीज़ में स्क्रीन के पात्र प्रेम को पाने के लिए निरंतर नए रिश्ते तलाशते रहते हैं। इसकी सीरीज़ की लोकप्रियता के कारण, कुकू ओटीटी ऐप के कलाकार काफी मशहूर हो गए हैं।

कूकु ओटीटी ऐप में लोलिता पीजी हाउस, हमराज़ और मेरे अंगने में जैसी सफल वेब सीरिज़ देखी जा सकती हैं।

अपनी सब्सक्रिप्शन में लगातार हो रही वृद्धि से उत्साहित होकर, कूकु ओटीटी ऐप ने अक्टूबर, 2020 में 'कूकु प्रीमियम' को लॉन्च किया था। यह एक ऐसा सेगमेंट है जो टॉप स्टार कास्ट के साथ, ऑडियंस को जोड़कर रखने वाली स्क्रिप्ट और लार्जर देन लाइफ स्क्रीनप्ले प्रदान करता है। इस अतिरिक्त पेशकश के साथ, कूकु ओटीटी ऐप ने ए-लिस्टर ओटीटी ऐप लीग के दरवाजे पर दस्तक दी थी। 'कूकु प्रीमियम' ने ‘चिट्ठी’, ‘अनोमली’ और ‘रानी का राजा’ को लॉन्च किया है।

'कूकु प्रीमियम' की सीरीज़ 'रानी का राजा' के व्यू 10 लाख को पार कर गए हैं, जबकि इसके YouTube ट्रेलर के व्यू लगभग 20 लाख हो गए हैं।

कूकु ऐप को भारत के साथ साथ, अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा जैसे और अन्य देशों के दर्शकों द्वारा भी पसंद किया जा रहा है।

कूकु में 12 लाख एक्टिव मासिक यूज़र हैं और साप्ताहिक यूज़र इंगेजमेंट 3 घंटे 15 मिनट से अधिक है। एक जिम्मेदार ओटीटी प्लेयर के रूप में, कूकु अपने कार्यक्रमों की कहानी में सामाजिक संदेश को सफलतापूर्वक शामिल करता है और इस प्रकार सामाजिक जागरूकता वाले मनोरंजन प्रदान करता है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Entertainment
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like