logo

थ्रिलर फिल्म है ’दि प्रेडटर’ : बॉयड होलब्रुक.

( Read 2267 Times)

12 Sep 18
Share |
Print This Page

थ्रिलर फिल्म है ’दि प्रेडटर’ : बॉयड होलब्रुक. हॉलीवुड का बड़ा पर्दा हो या छोटा पर्दा, या फिर नाटक... बॉयड होलब्रुक एक चर्चित एक्टर का नाम है। ‘रन ऑल नाइट’, ‘मॉर्गन’, ‘आउट ऑफ द फर्नेस’ जैसी फिल्मों में अपना जलवा दिखा चुके बॉयड होलब्रुक की चर्चा फिलहाल निर्देशक शेन ब्लैक की फिल्म ’दि प्रेडटर’ में काम करने के कारण हो रहा है। ’दि प्रेडटर’ में वह एक परेशान सैन्य अफसर क्विन मैककेना का किरदार निभा रहे हैं, जो अपने परिवार को किसी अन्य खतरे से बचाने की तलाश में है। पेश है, उनसे हुई बातचीत के प्रमुख अंश-
आप फिल्म में आपकी क्या भूमिका है?
-मैं ’दि प्रेडटर’ में क्विन मैककेना नाम का किरदार निभा रहा हूं, जो सेना के विशेष बल का सदस्य है। वह मूल रूप से अनुबंध पर काम कर रहा है। उसका स्वभाव कुछ ऐसा है कि वह अपने बेटे से बहुत अलग है। वह अपनी पत्नी से भी बहुत विचलित है। वह एक तरह का प्रेडटर है। अगर आपको दक्षिण अमेरिका में नौकरी मिल गई है और आपको किसी खास की जरूरत है, तो वह आपका लड़का है। लेकिन, हम उसे मेक्सिको में पाते हैं। भाड़े की गलत नौकरी में होने के कारण उसे प्रेडटर गियर, इन गौंटलेट और इन डी-क्लोकिंग जैसी चीजें मिल गई हैं। ऐसे में उसे घर वापस लाने की जरूरत है, क्योंकि कोई भी उस पर यकीन नहीं करेगा। ऐसे में वह अपने बेटे को भेजता है, लेकिन उसे गिरफ्तार कर लिया जाता है और कुछ खास परीक्षण के लिए उसे एक सैन्य मनोदशा की स्थिति में भेजा जाता है। आंशिक रूप से चूंकि सरकार प्रेडटर को लपेटने की कोशिश कर रही है, क्योंकि उसे उनके बारे में पता है, लेकिन वह उनका एक कवर-अप भी है।
यह भूमिका आपके पास कैसे आई?
-दरअसल, मैं और शेन ब्लैक एक बार बैठे थे, तो वहीं शेन ब्लैक ने मेरे सामने स्क्रिप्ट रखी। मैंने स्क्रिप्ट पढ़ी और मैंने उससे इसके बारे में थोड़ी बात की। उसके बाद भी हमने अपना वार्तालाप जारी रखा और इस पर बहस की कि यह मूल रूप से कैसे काम करता है। मुण्े स्क्रिप्ट पसंद आई तो मैंने इसमें काम करना स्वीकार कर लिया।
एक निर्देशक के रूप में शेन के साथ काम करने का अनुभव कैसा रहा?
-वह बहुत शानदार निर्देशक है। उसके पास किसी भी दृश्य को बेहतरीन तरीके से परिभाषित करने का एक उम्दा तरीका होता है। विषय वस्तु चाहे जो भी हो, वह उसमें कॉमेडिक धड़कन ढूंढ ही लेता है।
क्या वह कलाकारों के साथ भी सहयोगी थे? क्या आपको विचारों को पिच करने के लिए मिला?
ओह, बिल्कुल... सेट पर पहले ही दिन हमने दोपहर के भोजन से पहले एक सीन का रिहर्सल किया। हर किसी के पास इस फिल्म को लेकर बेहतरीन विचार था, जो एक के बाद सामने आ रहा था। हम इसको लेकर इतने एक्साइटेड थे कि हमने दोपहर का भोजन भी छोड़ दिया और बाद में शेन ने हमें सभी कलाकारों के साथ बिठाया और उन विचारों को दो-पेज के सीन में बदल दिया।
फिल्म के सह-कलाकारों के साथ कैसी बॉण्डिंग थी?
-बहुत ही बेहतरीन। इस फिल्म के अमूमन सभी कलाकार बहुत सहयोगी हैं, इसलिए किसी भी तरह से कोई भी अनजाना नहीं था। इसमें ऑगस्टो अगुइलेरा ने नेटल्स के किरदार को शानदार तरीके से निभाया है। अल्फी (एलन) ने भी अपने चरित्र के साथ कुछ अच्छा काम किया है। किगन (माइकल की) ने स्केच कॉमेडी के साथ बेहतरीन काम किया है। और फिर फिल्म में थॉमस जेन भी हैं, जो इसमें अविश्वसनीय किरदार निभा रहा है।
क्या आपने मूल प्रेडटर देखा था?
-मुझे लगता है कि जब मैं छह वर्ष का था, तब इसकी पहली फिल्म आई थी, लेकिन मैंने इसे उस वक्त देखा, जब मेरी उम्र लगभग 10 या 12 वर्ष की रही होगी। यह बहुत डरावना था। मुझे लगता है कि यह उस समय की तमाम माचो फिल्मों जैसे ‘ब्लडस्पोर्ट’, ‘रैम्बो’ जैसी महान थ्रिलर फिल्मों में से एक था।



Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Entertainment
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like