GMCH STORIES

देशद्रोह का मुकदमा हो सकता है अर्जुन-परिणीति पर

( Read 14838 Times)

19 Aug 18
Share |
Print This Page
देशद्रोह का मुकदमा हो सकता है अर्जुन-परिणीति पर इश्कजादे फिल्म की सुपरहिट जोड़ी अर्जुन कपूर और परिणीति चोपड़ा आने वाली फिल्म नमस्ते इंग्लैंड की मुसिबत बढ़ती नजर आ रही है स्वतंत्रता दिवस पर फिल्म की टीम ने फिल्म के दो पोस्टर रिलीज़ किए थे। आपको बता दे कि इस पोस्टर में एक बहुत बड़ी चूक देखी गई। एक में परी ने इंग्लैंड के झंडे की चुन्नी पहन रखी है, तो दूसरे में अर्जुन ने इंग्लैंड के झंडे का टीशर्ट पहन रखा है। यह कहानी भारत के पंजाब और इंग्लैंड को दर्शाएगी। इसलिए पोस्टर में भारत का नक्शा भी दर्शाया गया है। भारत के नक्शे के कारण यह फिल्म विवादों में घिर गई है।

भारत के नक्शे में से जम्मू-कश्मीर का अक्साई चिन वाला हिस्सा गायब है। जब यूजर्स ने इस फिल्म का पोस्टर देखा और उनका ध्यान भारत के नक्शे पर गया तो यूजर्स ने ट्रोल करना शुरू कर दिया। हालांकि मेकर्स ने अपनी गलती पर संज्ञान लेते हुए फिल्म का पहला पोस्टर डिलीट कर नया और सही पोस्टर जारी किया। पोस्टर में जम्मू-कश्मीर वाले हिस्से को गलत दर्शाया गया है।

बता दें भारतीय कानून के मुताबिक, भारत का गलत नक्शा बनाना या दिखाना नैशनल मैप पॉलिसी (2005) का उल्लंघन है। इसके अलावा यह क्रिमिनल लॉ अमेंडमेंट एक्ट 1961 के तहत दंडनीय अपराध है।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Entertainment
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like