GMCH STORIES

AESL :नई पहल, हिंदी भाषा में किया "आकाश आईट्यूटर" का शुभारंभ

( Read 1767 Times)

24 May 24
Share |
Print This Page

 AESL :नई पहल, हिंदी भाषा में किया "आकाश आईट्यूटर" का शुभारंभ

* हिंदी में आकाश आईट्यूटर का शुभारंभ भारत में विभिन्न राष्ट्रीय शिक्षा बोर्ड के छात्रों को भी क्षेत्रीय भाषाओं में नीट के लिए शिक्षण की पेशकश करने के एईएसएल के दृष्टिकोण का एक हिस्सा है.

• आकाश आईट्यूटर वीडियो व्याख्यान, अध्ययन सामग्री, अभ्यास परीक्षण और संदेह-समाशोधन सत्र सहित कई प्रकार

की सुविधाएं प्रदान करेगा, जो सभी हिंदी भाषा में उपलब्ध होंगे। * आकाश पिछले शैक्षणिक सत्र से राज्य भर के विभिन्न शहरों में हिंदी माध्यम के बैच सफलतापूर्वक संचालित कर रहा है।

उदयपुर, परीक्षण तैयारी सेवाओं में राष्ट्रीय अग्रणी आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) ने हिंदी माध्यम के छात्रों के लिए नया कदम उठाते हुए हिंदी भाषा में "आकाश आईट्यूटर" का शुभारंभ किया है। यह नई सेवा हिंदी माध्यम में छात्रों को नीट (राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा) और विभिन्न स्कूल बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी के लिए शिक्षा सामग्री प्रदान करेगी। यह भारत में विभिन्न राष्ट्रीय शिक्षा बोर्ड के छात्रों के लिए क्षेत्रीय भाषाओं में प्रशिक्षण प्रदान करने की एईएसएल की योजना का प्रतीक है। भविष्य में जेईई के लिए भी यही सुविधा प्रदान की जाएगी।

आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) की ओर से पिछले शैक्षणिक सत्र से राज्य भर के विभिन्न शहरों में हिंदी माध्यम के बैच सफलतापूर्वक संचालित किए जा रहे हैं। यह नई पहल छात्रों को उनकी शैक्षणिक आकांक्षाओं को साकार करने में मदद करेगी। छात्रों को विभिन्न विषयों में विशेषज्ञता विकसित करने, उनके प्रदर्शन को सुधारने और उनके विद्यार्थी जीवन को समृद्ध करने के लिए विशेष ध्यान दिया जाएगा। इस नई पहल के माध्यम से, आकाश ने छात्रों की शिक्षा में और एक चरण आगे बढ़ाने का उद्देश्य रखा है। यह सेवा छात्रों को उनकी शैक्षणिक आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम बनाने का एक प्रयास है।

भारत के हर कोने तक पहुंचने और विविध भाषाई प्राथमिकताओं को पूरा करने के मिशन के साथ, आकाश आईट्यूटर हिंदी भाषी छात्र समुदाय की जरूरतों को पूरा करने के लिए अपने व्यापक ऑनलाइन शिक्षण मंच का विस्तार कर रहा है। इस रणनीतिक पहल का उद्देश्य भाषा के अंतर को पाटना और नीट (राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा) और विभिन्न स्कूल बोर्ड परीक्षाओं जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों को सुलभ, उच्च गुणवत्ता वाले शैक्षिक संसाधन प्रदान करना है।

शिक्षा में भाषाई समावेशिता के महत्व को पहचानते हुए, हिंदी में आकाश आईट्यूटर वीडियो व्याख्यान, अध्ययन सामग्री, अभ्यास परीक्षण और संदेह-समाधान सत्र सहित कई प्रकार की सुविधाएं प्रदान करेगा, जो सभी हिंदी भाषा में प्रदान की जाएंगी। यह पहल सीखने के परिणामों को बढ़ाने के लिए प्रौद्योगिकी का लाभ उठाने और छात्रों को सफल होने के लिए आवश्यक उपकरणों के साथ सशक्त बनाने की आकाश इंस्टीट्यूट की प्रतिबद्धता के अनुरूप है।

आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) के क्षेत्रीय निदेशक, श्री अखिलेश दीक्षित ने लांच के बारे मेंPRESS RELEASE

Aakash

Medical IIT-JEE Foundations

अपना उत्साह साझा करते हुए कहा, "हम हिंदी भाषा में आकाश आईट्यूटर को पेश करते हुए गर्व महसूस कर रहे हैं, जो हर छात्र के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को सुलभ बनाने की दिशा में हमारी यात्रा में एक मील का पत्थर साबित होगा।" हिंदी में अपने प्रसिद्ध शैक्षिक संसाधनों की पेशकश करके, हमारा लक्ष्य हिंदी भाषी छात्रों की अनूठी जरूरतों को पूरा करना और उन्हें उनकी शैक्षणिक आकांक्षाओं को साकार करने में सक्षम बनाना है।

एईएसएल पहले से ही राजस्थान बोर्ड के पाठ्यक्रम के अनुरूप हिंदी में पाठ्यक्रम प्रदान करता है। पाठ्यक्रम और शिक्षण हिंदी में है और पूरे राज्य में अलग-अलग हिंदी माध्यम बैच संचालित किए जाते हैं।

हिंदी भाषा में आकाश आईट्यूटर का लांच शिक्षा क्षेत्र में अग्रणी के रूप में आकाश इंस्टीट्यूट की स्थिति की पुष्टि करता है, जो नवाचार और समावेशिता के लिए समर्पित है। इस पहल के माध्यम से, आकाश इंस्टीट्यूट छात्रों को उनकी शैक्षणिक गतिविधियों में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए आवश्यक ज्ञान और कौशल के साथ सशक्त बनाने के अपने दृष्टिकोण के लिए

प्रतिबद्ध है।

About Aakash Educational Services Limited (AESL)

Aakash Educational Services Limited (AESL) is India's leading test preparatory company that specializes in providing comprehensive and effective preparation services for students preparing for high stakes Medical (NEET) and Engineering entrance examinations (JEE), School/Board exams and competitive exams such as NTSE and Olympiads.

AESL has a pan India network of over 315 centres with over 400,000+ currently enrolled students and has established an unassailable market position and brand value over the last 35 years. It is committed to providing the highest quality test preparation services to unlock students' true potential and achieve success in their academic endeavours.

AESL takes a student-centric approach to test preparation, recognizing that every student is unique and has individual needs. It has a team of highly qualified and experienced instructors who are passionate about helping students achieve their dreams. The company's programmes are designed to be flexible and its teaching methodologies are backed by the latest technologies to ensure that students are well-prepared for their exams.

AESL is a subsidiary of Think and Learn Pvt Ltd.


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Education News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like