GMCH STORIES

“पेसि चौपाटी“ में विद्यार्थियों ने लजीज व्यंजनों के लिए चटकारे

( Read 3535 Times)

18 Mar 23
Share |
Print This Page

“पेसि चौपाटी“ में विद्यार्थियों ने लजीज व्यंजनों के लिए चटकारे

उदयपुर । शैक्षणिक गतिविधियों के साथ पेसिफिक यूनिवर्सिटी में शनिवार का दिन स्वादिष्ट व्यंजनों के नाम रहा । मार्केट में लगने वाली चौपाटी की तर्ज पर विश्वविद्यालय परिसर में पेसिफिक होटल प्रबंधन महाविद्यालय की तरफ से एक दिवसीय “पेसी चौपाटी“ का आयोजन किया गया । पेसि चौपाटी का शुभारंभ मुख्य अतिथि वाइस प्रेसीडेंट एच आर एच ग्रुप ऑफ होटल्स के एच ए सुब्रह्मण्यम और पेसिफिक विश्वविद्यालय के चैयरमेन राहुल अग्रवाल, ग्रुप डायेक्टर पेसिफिक मेडिकल यूनिवर्सिटी प्रीति अग्रवाल ने किया। शुभारंभ के अवसर पर ग्रुप प्रेसीडेंट प्रोफेसर बी.पी. शर्मा, रजिस्ट्रार शरद कोठारी, वाइस चांसलर प्रोफेसर के.के. दवे, डीन पीजी प्रोफेसर हेमंत कोठारी, संस्थान निदेशक विनोद कुमार सिह भदौरिया, वाइस प्रिसिपल जैकब जॉन भी उपस्थित रहे।

पेसिफिक विश्वविद्यालय के चैयरमेन राहुल अग्रवाल ने पेसि चौपाटी की तारिफ करते हुए कहा कि इस तरह के आयोजन से विद्यार्थियों को प्रायोगिक ज्ञान मिलता है। किताबी ज्ञान के साथ ही ग्राहकों से रूबरू होने पर नयी चीजें सीखने को मिलती हैं । प्रायोगिक ज्ञान से वे होटल इंडस्ट्री सफलता प्राप्त कर पाएंगे।

ग्रुप डायेक्टर पेसिफिक मेडिकल यूनिवर्सिटी प्रीति अग्रवाल ने कहा कि यहां बहुत स्वादिष्ट व हाइजेनिक खाद्य सामग्री बनायी गयी है, यह अपने आप में अनूठा आयोजन है, इससे विद्याथियों का मनोबल बढता है और वे मार्केट में जाकर सर्विसेज देने के लिए बेहतर रूप से तैयार होंगे।

संस्थान निदेशक विनोद कुमार सिह भदौरिया ने बताया कि पेसि चौपाटी का मुख्य आकर्षण अलग - अलग तरह की स्टॉल्स रही। चौपाटी में विभिन्न प्रकार की मॉकटेल, मोटे अनाज की विभिन्न तरह की चपटपी खाद्य सामग्री, चाट, दही भल्ले, तरह-तरह के पास्ता, छोले कुलचे के काउंटर्स लगाए गये। सभी खाद्य सामग्री के निर्माण में हाइजिन का पूरा ध्यान रखा गया। विश्वविद्यालय के विभिन्न संकायों के शिक्षकों और छात्र-छात्राओं ने अलग-अलग व्यंजनों के खूब चटकारे लिए। यहां लजीज व्यंजनों के साथ ही मनोरंजन के लिए विभिन्न तरह के खेलों का आयोजन किया गया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Education News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like