GMCH STORIES

सीपीएस में बच्चे बने इंग्लिश चैंप, पुरस्कार में मिली ट्राॅफी

( Read 2721 Times)

27 Jan 23
Share |
Print This Page

सीपीएस में बच्चे बने इंग्लिश चैंप, पुरस्कार में मिली ट्राॅफी

न्यू भूपालपुरा स्थित सेंट्रल पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल में इस सत्रा के इंग्लिश चैंप प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए गए । विजेता विद्यार्थियों के नाम की घोषणा तथा पुरस्कार वितरण* एक भव्य समारोह के अंतर्गत किए गया जिसमें विजेता छात्रा-छात्रााओं के साथ उनके अभिभावक भी आमंत्रिात थे ।

इंग्लिश चेम्प प्रतिस्पर्धा का प्रथम चरण सत्रा आरंभ से ही शुरू हो जाता है । इस प्रतिस्पर्धा के अंतर्गत अंग्रेजी भाषा के विभिन्न कौशल जैसे लेखन, वाचन, अवबोध, वार्तालाप एवं साक्षात्कार के आधार पर विजेताओं का चयन किया जाता है। प्रतियोगिता में सत्रा पर्यंत विभिन्न चरण आयोजित किए जाते हैं जिसमें रीडिंग पैसेज, स्पेल बी, रोल प्ले, ट्विस्टेड टेल्स, लिसनिंग टेस्ट आदि के माध्यम से अंग्रेजी भाषा की कुशलता को जांचा जाता है। प्रतियोगिता के सभी चरणों को उत्कृष्टता पूर्वक संपन्न करने के उपरांत प्रतियोगी को अंत में इंग्लिश चैंप ट्राॅफी प्रदान की जाती है ।

विद्यालय की चेयरपर्सन श्रीमती अलका शर्मा के अनुसार किसी भी विद्यार्थी का भाषा पर पूर्ण अधिकार उसे जीवन में सफल बनाता है और वह जीवन पर्यंत अपने विचारों का संप्रेषण अपने आसपास के व्यक्तियों तक करने में सहज रहता है। भाषा का सही ज्ञान व्यक्तित्व को प्रभावशाली बनाता है।

इंग्लिश चैंप पारितोषिक वितरण समारोह की मुख्य अतिथि श्रीमती रुचि पाहूजा थीं।
इस वर्ष इंग्लिश चैंप प्रतिस्पर्धा के विजेता इस प्रकार थे -
१.* आस्था यादव (कक्षा ३ )************
२. परिधि सिंह (कक्षा ४)*****************
३. रूद्र व्यास (कक्षा ५)
४. मंतशा* (कक्षा ६ )***************
५. गिरीशा शाकद्वीपीय (कक्षा ७)******
६. भूमि सोनी (कक्षा ८)
७. भव्य पलानी (कक्षा ९) ***************
८. जयादित्य पँवार (कक्षा १०)*********
९. मनुश्री प्रजापत (कक्षा १०)

विजेताओं को मुख्य अतिथि एवं विद्यालय की चेयरपर्सन - श्रीमती अलका शर्मा द्वारा शानदार ट्राॅफी और प्रमाण पत्रा से सम्मानित किया गया।* प्राचार्या- श्रीमती पूनम राठौर ने विद्यार्थियों को बधाई दी एवं इस प्रतिस्पर्धा के प्रमुख उद्देश्यों को स्पष्ट किया ।
कार्यक्रम का संचालन श्रीमती छाया बिलोची एवं सुश्री गरिमा कस्तूरी द्वारा किया गया । इस अवसर पर विद्यालय की चैयरपर्सन - श्रीमती अलका शर्मा, प्रशासकीय निदेशक - श्री अनिल शर्मा, निदेशक - श्री दीपक शर्मा, संयुक्त निदेशक - श्री विक्रम जीत सिंह शेखावत, प्राचार्या-श्रीमती पूनम राठौर व प्रधानाध्यापिका-श्रीमती कृष्णा शक्तावत ने विजेताओं को बधाई देते हुए आगामी प्रतिस्पर्द्धाओं* के लिए के लिए शुभकामनाएँ दी।


 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News , Education News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like