GMCH STORIES

सेन्ट्रल पब्लिक स्कूल में नो दाइसेल्फ शिविर संपन्न“

( Read 1237 Times)

02 Oct 22
Share |
Print This Page
सेन्ट्रल पब्लिक स्कूल में नो दाइसेल्फ शिविर संपन्न“

न्यू भूपालपुरा में स्थित सेंट्रल पब्लिक सी. सै. स्कूल द्वारा कक्षा ३ से १२ तक के विद्यार्थियों के लिए ’नो दाइसेल्फ‘ शिविर का आयोजन किया गया।

प्रतिवर्ष की भाँति इस वर्ष भी यह शिविर विद्यालय से १५ कि.मी. दूर ’काया‘ गाँव में स्थित सेवा मंदिर प्रशिक्षण केंद्र पर आयोजित किया गया। शिविर का उद्देश्य बच्चों में नेतृत्व क्षमता व स्व-अनुशासन के गुण का विकास करना है।

विद्यालय की चेयरपर्सन श्रीमती अलका शर्मा द्वारा समय-समय पर इस प्रकार के उद्देश्यपूर्ण कार्यों का संपादन किया जाता है। विभिन्न कक्षाओं के समस्त छात्रा-प्रभारियों के लिए यह शिविर अत्यंत ज्ञान वर्धक व लाभदायक होता है।

शिविर में ध्यान, खेलकूद, नेतृत्व क्षमता पर विविध प्रतिस्पर्धाओं के साथ-साथ प्रतिभा प्रदर्शन का समावेश होता है। छात्रा-छात्रााओं ने अत्यंत जोश व उत्साह से क्रार्यक्रम में भाग लिया। प्रातः ८ बजे से सायं ५ बजे तक संचालित इस शिविर में आयोजन स्थल की सजावट में भरपूर उत्साह एवं रचनात्मकता थी।

शिविर में चेयरपर्सन - श्रीमती अलका शर्मा के साथ प्राचार्या - श्रीमती पूनम राठौड, प्रशासक
- श्री सुनील बाबेल, सह निदेशक - विक्रम जीत सिंह शेखावत एवं प्रधानाध्यापिका - श्रीमती कृष्णा शक्तावत उपस्थित थे।

कार्यक्रम प्रभारी - श्रीमती शिल्पा शर्मा एवं श्रीमती पूनम सक्सेना थे। कार्यक्रम की समाप्ति पर श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले छात्रा-छात्रााओं को पदक प्रदान किए गए। संचालन पूनम सक्सेना व छाया बिलोची ने किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Education , ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like