GMCH STORIES

औषधालयो के चिकित्सक, कंपाउंडरो को लेकर बैठक का आयोजन

( Read 2248 Times)

01 Oct 22
Share |
Print This Page

औषधालयो  के चिकित्सक, कंपाउंडरो को लेकर बैठक का आयोजन

आयुर्वेद विभाग द्वारा संचालित गतिविधियों को सुचारु रुप से संचालन व मॉनिटरिंग को लेकर कुराबड, बड़गांव, गिर्वा ब्लॉक के औषधालयो के चिकित्सक, कंपाउंडरो को लेकर बैठक का आयोजन गुलाब बाग स्थित कार्यालय अतिरिक्त, निदेशक आयुर्वेद विभाग के सभागार में हुआ।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए आयुर्वेद विभाग संभाग के अतिरिक्त निदेशक डॉ.प्रद्युमन कुमार राजोरा ने आयुर्वेद विभाग की सेवाओं और विशिष्ट योजनाओं पंचकर्म,क्षारसूत्र, हेल्थ वेडनेस सेंटर,जरारोग, आंचल प्रसूता व विशेष रोग विषयक शिविरो के माध्यम से जिले के गांवों में आम जन तक आयुर्वेद के लाभ को पहुंचाने की आवश्यकता पर जोर दिया। डॉ.राजोरा ने कहा कि औषधालय समय पर खुलने चाहिए, रिकॉर्ड संधारण, औषधालय भवन रिकॉर्ड,आरोग्य समिति पंजीयन,जल,बिजली कनेक्शन व शौचालय का होना औषधालय मे बहुत जरुरी है साथी स्टाफ व चिकित्सक की नियमित रूप से समय पर उपस्थित बने जिससे आमजन आयुर्वेद सेवाओं का लाभ प्राप्त कर सके। डॉ. राजोरा ने क्षेत्र की समस्याओं का तत्काल समाधान भी किया।

बैठक में सहायक निदेशक डां.भूपेंद्र कुमार शर्मा, उपनिदेशक डॉ. रमेश बेरवा, कानूनी चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनोज भटनागर ने भी अपने विचार रखे।

इस अवसर पर कुराबड प्रभारी डॉ. महेश शर्मा, बड़गांव प्रभारी डॉ. विष्णु बंसीवाल, गिर्वा प्रभारी डॉ. दिलीप सांवलिया के अलावा क्षेत्र के औषधालय प्रभारी कंपाउंडर मौजूद रहे।

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Education News , ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like