GMCH STORIES

अधिष्ठाता परिषद में हुए कई निर्णय

( Read 2858 Times)

23 Oct 21
Share |
Print This Page
अधिष्ठाता परिषद में हुए कई निर्णय

कुलपति प्रोफेसर सिंह कीअध्यक्षता में काउंसिल ऑफ डीनस् की मीटिंग का आयोजन किया गया जिसमें निर्णय लिया गया कि  विश्वविद्यालय में कार्यरत शैक्षणिक और गैर शैक्षणिक कर्मचारियों को विश्वविद्यालय में उत्कृष्ट योगदान हेतु सम्मानित किया जाएगा!  जैसे शिक्षक वर्ग के लिए उत्कृष्ट योगदान हेतु उन्हें महर्षि वेदव्यास, स्वामी विवेकानंद, डॉ. राधाकृष्ण, डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम डॉ. भीमराव अंबेडकर आदि इसी प्रकार अशैक्षणिक कर्मचारियों के लिए मेवाड़ सेवा सम्मान, एकलिंग सेवा सम्मान एवं विद्यार्थियों के लिए विद्यार्थी गौरव, श्रेष्ठ खिलाड़ी हेतु मेजर ध्यानचंद युवा गौरव पुरस्कार साथ ही पूर्व छात्रों मैं से एक छात्र को सम्मानित करने का निर्णय लिया गया!

इन सम्मान के साथ पारितोषिक के रूप में धन राशि का भी प्रावधान किया गया है। कुलपति सिंह ने बताया कि सभी सम्मान दिसंबर मैं आयोजित होने वाले विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में प्रदान किए जाएंगे। यह सम्मान सभी के लिए अपने उत्कृष्ट योगदान, सेवा एवं कर्तव्य निष्ठा से विश्वविद्यालय के धेय्य को शिक्षा जगत में प्रसारित करने में सहायक होंगे! जिससे विश्वविद्यालय अपनी पहचान स्थापित करने में उत्तरोत्तर वृद्धि करेगा।  विश्वविद्यालय में एल्यूमिनी बॉडी के रजिस्ट्रेशन हेतु, ई वेस्ट एवं केमिकल  वेस्ट के उचित निस्तारण हेतु नीति तैयार करने, आईपीआर पॉलिसी आदि विभिन्न बिंदुओं पर महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए और क्रियान्वयन हेतु नीति तैयार करने का निर्णय लिया गया! यह सभी निर्णय निश्चित रूप से विश्वविद्यालय को शिक्षा जगत में और मजबूती प्रदान करेंगे सीओडी के मीटिंग में निर्णय लिया गया कि जो भी शिक्षक  राज्य, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित या पुरस्कृत होते हैं तो विश्वविद्यालय द्वारा उन्हें प्रोत्साहित किया जाएगा!

जनसंपर्क अधिकारी डॉ. पी एस राजपूत ने बताया कि सीओडी में निर्णय लिया गया कि सुखाड़िया विश्वविद्यालय द्वारा अपना एक न्यूज़लेटर प्रकाशित किया जाएगा जो हिंदी भाषा में संपादित होगा जिसके संपादक नवीन नंदवाना और सह संपादक डॉ. खुशपाल  गर्ग एवं डॉ. मुरलीधर पालीवाल आदि होंगे!  इसमें  कुछ सामग्री अंग्रेजी और संस्कृत भाषा की भी हो सकेगी! विश्वविद्यालय के शिक्षकों द्वारा लिखित और संपादित पुस्तको के संकलन  करने के लिए विश्वविद्यालय द्वारा यूनिवर्सिटी बुक गैलरी तैयार की जाएगी जिसकी जिम्मेदारी कला महाविद्यालय के सहायक पुस्तकालय अध्यक्ष एवं पुस्तकालय एवं सूचना विज्ञान को दी गई है! इन सभी प्रकाशनों को विश्वविद्यालय के विशेष आयोजनों पर प्रदर्शित किया जाएगा। विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित शोध प्रवेश परीक्षा 2021 का आयोजन अब दिनांक 12 दिसंबर 2021 को होगा!

यह निर्णय छात्रों की एनटीए नेट की परीक्षा को ध्यान में रखकर लिया गया है क्योंकि एनटीए द्वारा आयोजित होने वाली नेट परीक्षा 5 दिसंबर को समाप्त हो रही है इसीलिए विश्वविद्यालय द्वारा छात्र हितों को ध्यान में रखते हुए शोध प्रवेश परीक्षा की दिनांक में परिवर्तित किया गया है। बैठक में कुलसचिव, वित्त नियंत्रक, सभी अधिष्ठाता, प्रोफ़ेसर कटारिया, प्रोफेसर नीरज शर्मा, प्रोफेसर सुधा चौधरी आदि उपस्थित रहे


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Education News ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like