GMCH STORIES

सुविवि- कोरोना प्रबन्धन में प्रशासन की करेगा हर सम्भव मदद, 80 स्काउट रोवर बनेंगे कोरोना कर्मवीर

( Read 13007 Times)

05 May 21
Share |
Print This Page
सुविवि- कोरोना प्रबन्धन में प्रशासन की करेगा हर सम्भव मदद, 80 स्काउट रोवर बनेंगे कोरोना कर्मवीर


सुखाड़िया विश्वविद्यालय के 80 से अधिक रोवर रेंजर और स्काउट मेंबर्स कोरोना कर्मवीर के रूप में जिला प्रशासन के सहयोग से आमजन में जागरूकता फैलाने एवं कोरोना रोकथाम अभियान में करेंगे सहयोग

जिला प्रशासन उदयपुर के आग्रह पर कुलपति प्रो.अमेरिका सिंह ने तुरंत किया प्रस्ताव को स्वीकार

रोवर रेंजर और स्काउट समाज के है शांतिदूत, राष्ट्रीय विपदाओं से निपटने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका : कुलपति प्रो.अमेरिका सिंह

उदयपुर। मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय सरकार एवं जिला प्रशासन उदयपुर के साथ मिलकर कोरोना की लड़ाई में मददगार साबित होगा। इसके लिए चरणबद्ध रूप से प्रशासन की मदद की जाएगी। बुधवार को कुलपति प्रोफेसर अमेरिका सिंह की अध्यक्षता में इस संबंध में आयोजित ऑनलाइन बैठक में जिला प्रशासन की ओर से एडीएम प्रशासन ओपी बुनकर तथा सभी संबद्ध महाविद्यालयों के प्राचार्य शामिल हुए।
विश्वविद्यालय की ओर से पहले चरण में एमबीए और एमसीए के 80 स्काउट रोवर एवं रेंजर विभिन्न स्थानों पर प्रशासन की मदद एवम जागरूकता फैलाने में सहायता के लिए दिए जाएंगे। इन विद्यार्थियों को पहले वर्चुअल प्रशिक्षण दिया जाएगा जिन्हें कोरोना कर्मवीर नाम दिया गया है। इसके साथ ही कुलपति प्रोफ़ेसर सिंह ने भोजन की व्यवस्था के लिए पैकेट उपलब्ध करवाने का प्रस्ताव भी जिला प्रसाशन को दिया। इसके साथ ही कुलपति ने विश्वविद्यालय अतिथि गृह में बने वर्चुअल स्टूडियो के आवश्यक अनुरूप ऑनलाइन इस्तेमाल के लिए भी प्रशासन से आग्रह किया। कुलपति ने विश्वविद्यालय की ओर से एंबुलेंस खरीदने का सुझाव भी सभी के समक्ष रखा।इस अवसर पर विभिन्न संबद्ध महाविद्यालयों के प्राचार्यो ने भी सुझाव प्रस्तुत किए।

कुलपति सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि इस कोरोना महामारी से निपटने के लिए प्रशासन को हर संभव मदद देने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि स्काउट एंड गाइड की भूमिका समाज में शांति दूत की होती है। विश्वव्यापी महामारी की रोकथाम के लिए सामुदायिक सेवाओं से जुड़े छात्र संगठनों स्काउट रोवर्स को आगे आना होगा और अपनी भूमिका का निर्वहन करना होगा।सभी परस्पर सहयोग के साथ सामाजिक सद्भाव व सहयोग के साथ अपने ही पीड़ित मानव समाज की मदद के लिए जिला प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलकर कार्य करें। इस देश में समय-समय पर आई राष्ट्रीय विपदाओं में अतुल्य योगदान के लिए स्काउट-रोवर्स भूमिका को रेखांकित किया गया है। एक बार पुनः इस देश को आप की सेवा की आवश्यकता है। कोई भी विपदा आपके साहस और आपके सहयोग से बड़ी नहीं है।उन्हें उन्होंने विद्यार्थियों से आह्वान किया की पूर्ण समर्पण एवं के साथ इस सामाजिक सेवा में जुड़ जाएं और अपनी भूमिका को सार्थक करे। उन्होंने कहा कि इन सामाजिक सेवाओं के लघु वीडियो,मंचन, नुक्कड नाटक, रैली,जागरूकता संघोष्ठीयो का आयोजन करें और उन्हें विश्वविद्यालय को प्रेषित करें ताकि और भी अन्य लोग प्रेरणा ले सके।अंत में धन्यवाद ज्ञापन के साथ बैठक का समापन हुआ। इस बैठक में स्काऊट रोवर्स विभाग के राजेश पांडे, खुशपाल सिंह राजपुरोहित एवं श्रीमति विजयलक्ष्मी भी उपस्थित रही।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like