GMCH STORIES

एम.पी.यू.ए.टी. के 7़ छात्रों का 10 लाख के पेकेज पर प्लेसमेन्ट

( Read 7071 Times)

17 Jan 21
Share |
Print This Page
एम.पी.यू.ए.टी. के 7़ छात्रों का 10 लाख के पेकेज पर प्लेसमेन्ट

महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, उदयपुर के 7 छात्रों का आॅनलाइन ग्रुप डिस्कशन एवं पर्सनल इन्टरव्यु के माध्यम से आई.डी.बी.आई. बैंक ने फिल्ड़़ आॅफिसर के पद पर 10 लाख के सालाना पेकेज पर चयन किया।

डॅ़ा सुधीर जैन, छात्र कल्याण अधिकारी ने बताया कि वर्ष 2020 मंे 68 छात्र-छात्राओं जिन्होंने 60 प्रतिषत अंको के साथ स्नातक की डिग्री कृषि, डेयरी प्रौद्योगिकी अथवा मत्स्य पालन मंे प्राप्त की ने ग्रुप डिस्कषन मंे आॅन-लाईन भाग लिया। तत्पष्चात् सफल प्रतियोगियों का आॅनलाईन ही बैंक द्वारा साक्षात्कार लिया गया जिसमंे 7 विद्यार्थियों को 10 लाख के सालाना पेकेज पर चयनित किया। ड़ा जैन ने बताया कि राजस्थान मंे इस पद पर अधिकम छात्रों का चयन महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रौद्योगिकी विष्वविद्यालय उदयपुर से ही हुआ है। इस आॅनलाईन प्रक्रिया से रुबरु होने बाबत सभी छात्रों को विष्वविद्यालय स्तर पर जी.डी. एवं पी.आई. की रिहर्सल भी करवाई गई।

जिन छात्रों को आई.डी.बी.आई. ने सफल घोषित किया उनमंे 4 विद्यार्थी राजस्थान कृषि महाविद्यालय, उदयपुर; 2 विद्यार्थी डेयरी काॅलेज, उदयपुर एवं 1 विद्यार्थी कृषि महाविद्यालय, भीलवाड़ा से है। इस पद पर श्री सुरज मीणा, श्री गजेन्द्र सिंह, श्री चेतन सुथार, श्री रणजीत सिंह राठौड़, श्री शम्भुप्रताप सिंह, श्री युवराजनाथ चैहान एवं वरुण कुमार खुट चयनित हुए।

इस अवसर पर विष्वविद्यालय के कुलपति डॅ़ा नरेन्द्र सिंह राठौड़ ने प्रसन्नता जाहिर करते  हुए बताया कि कोरोना महामारी के इस कालखण्ड़ मंे 7 छात्रों का चयन इतने ऊँचे पेकेज पर होना विष्वविद्यालय की उच्च गुणवता वाली षिक्षा के मापदंड़ पर खरा उतरना दर्षाता है। आपने इसका श्रेय छात्रों को उनके कठिन परिश्रम, लगन एवं प्राप्त ज्ञान को दिया तथा साथ ही कहा कि हाल ही मंे विष्विद्यालय ने राष्ट्र स्तर पर पिछले वर्ष की 51 वीं रेकिंग से सीधे 26 वीं रेकिंग पर छलांग लगाई है एवं राजस्थान राज्य मंे प्रथम स्थान पर स्थापित है।

डॅ़ा सुधीर जैन ने बताया कि इस तरह का प्लेसमेन्ट ड्राईव विष्विद्यालय स्तर पर पहली बार हुआ है एवं छात्रों द्वारा अपने बायोड़ेटा भी घर बैठे ही भेजे गए तथा समुह चर्चा और साक्षात्कार भी आॅन-लाईन हुए। यह सारी प्रक्रिया एक ही दिवस मंे पूर्ण की गई जिसमंे महाविद्यालय स्तर पर प्लेसमेन्ट अधिकारी श्री अमित तिवारी, श्री रामवतार खण्ड़ेलवाल, श्री अषेाक वर्ड़िया एवं श्री बी.के. शर्मा डीन मात्स्यकी महाविद्यालय की भागीदारी महत्वपूर्ण रही ।  


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Education News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like