GMCH STORIES

पेंशनर्स की  समस्याओं को हमेशा प्राथमिकता से सुना जाएगा - प्रो सिंह

( Read 3565 Times)

16 Jan 21
Share |
Print This Page
पेंशनर्स की  समस्याओं को हमेशा प्राथमिकता से सुना जाएगा - प्रो सिंह


 

 

उदयपुर। मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के आइक्यूएसी सेल की ओर से शनिवार को पेंशनर्स संघ के साथ  कुलपति प्रोफ़ेसर अमेरिका सिंह ने विश्वविद्यालय गेस्ट हाउस सभागार में विस्तार से संवाद किया।
कुलपति प्रोफ़ेसर सिंह ने कहा कि पेंशनर्स की  समस्याओं को हमेशा प्राथमिकता से सुना जाएगा एवं उनके समाधान की हर संभव कोशिश की जाएगी।
कुलपति ने अपने संबोधन में 4 सूत्रीय प्रोग्राम के बारे में बताया। इसमें सुविवि से अलग हुए कॉलेज को पुनः परिसीमन  कर जोड़ने का प्रयास किया जाएगा। यदि यह संभव नहीं हुआ तो दूसरे विश्वविद्यालय से बिना ब्याज का कर्ज लिया जाएगा। मिनिस्ट्री ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी और यूजीसी के सहयोग से रीजनल साइंस सेंटर खोला जाएगा। इसकी आय से विश्वविद्यालय के पेंशनर्स को पेंशन दी जाएगी। प्रो सिंह ने कहा कि
नई शिक्षा नीति में नए छोटे रोजगारमुखी पाठ्यक्रम का खोले जाएंगे। विश्वविद्यालय अब तक ऐसे 56 पाठ्यक्रम खुल चुका है।
पेंशनर्स संघ की ओर से प्रो बीपी भटनागर एवम संघ के सचिव एचएस पंवार ने कहा कि विवि के उन्नयन में पेंशनर समाज सदैव अग्रणी रहेगा। आइक्यूएसी सेल के निदेशक प्रो करुणेश सक्सेना ने सभी का स्वागत किया। संचालन प्रो अनिल कोठारी ने किया। संघ के पदाधिकारियों में नसरुद्दीन खान, एनएल धींग, एच् सी नागला, ललित चित्तोड़ा और निसार अहमद उपस्थित थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Education
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like