GMCH STORIES

11 अप्रेल को होने वाली विशेष टंकन परीक्षा स्थगित

( Read 13294 Times)

08 Apr 20
Share |
Print This Page
11 अप्रेल को होने वाली विशेष टंकन परीक्षा स्थगित


उदयपुर, कोरोना महामारी के चलते जारी लॉकडाउन के तहत आगामी 11 अप्रेल को कार्मिक विभाग के निर्देशानुसार जिला स्तर पर होने वाली विशेष टंकन परीक्षा आगामी आदेशों तक स्थगित कर दी गई है। यह जानकारी एडीएम ओ.पी.बुनकर ने दी।
--000--
विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन करियर मार्गदर्शन की सुविधा 10 अप्रेल से
उदयपुर, शिक्षा विभाग की ओर से राजीव गांधी करियर गाइडेंस योजना के अंतर्गत राज्य के विद्यार्थियों को आगामी 10 अप्रैल से घर बैठे आनलाइन लाइव सेशन के जरिए करियर मार्गदर्शन की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी।
मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी शिवजी गौड़ ने बताया कि शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा की पहल पर  समग्र शिक्षा अभियान के अंतर्गत कक्षा 9वीं से 12वीं तक के बच्चों के लिए करियर मार्गदर्शन की घर बैठे यह आनलाइन सुविधा प्रत्येक मंगलवार एवं शुक्रवार को शाम 4 से 5 बजे तक यूट्यूब सीरीज के माध्यम से उपलब्ध करवाई जाएगी। इस दौरान पोर्टल के उपयोग, करियर प्लानिंग, 10वीं और 12वीं के बाद विषय और विकल्पों के चयन, कॉलेज चयन, विभिन्न परीक्षाओं एवं छात्रवृतियों आदि के बारें में जानकारी दी जाएगी।
यह रहेगा कार्यक्रम
गौड ने बताया कि इसके तहत 10 अप्रेल को राजीव गांधी करियर गाइडेंस योजना के तहत विद्यार्थी करियर पोर्टल से 546 प्रकार के रोजगारोन्मुखी अध्ययन के विकल्पों को जान सकेंगे। 14 अप्रेल को 10 वीं तथा 12 वीं कक्षा उत्तीर्ण करने के बाद कॅरियर के विभिन्न विकल्पों, 17 अप्रेल को व्यावसायिक शिक्षा एवं विभिन्न डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में कॅरियर, 21 अप्रेल को अध्यापन के क्षेत्र में कॅरियर के विकल्प तथा 24 अप्रेल को चिकित्सा के क्षेत्र में कॅरियर के विभिन्न विकल्पों  की जानकारी दी जाएगी।
सीडीइओ गौड़ ने जिले के समस्त मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित करते हुए विद्यार्थियों और शिक्षकों का आह्वान किया है कि वे राजीव गांधी करियर गाईडेंस योजना के तहत यूट्यूब सीरीज के लाइव सेशन में शामिल हों और राज्य सरकार की इस पहल का लाभ उठाएं।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Education News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like