BREAKING NEWS

पेसिफिक एमबीए छात्रों की समर इन्टर्नशिप में उल्लेखनीय सफलता

( Read 1409 Times)

13 Sep 19
Share |
Print This Page

पेसिफिक एमबीए छात्रों की समर इन्टर्नशिप में उल्लेखनीय सफलता

पेसिफिक विश्वविद्यालय के फैकल्टी ऑफ मैनेजमेंट के एम.बी.ए. कार्यक्रम में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं ने समर इन्टर्नशिप में उल्लेखनीय सफलता अर्जित की। महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने ४५-६० दिनों तक भारत की विभिन्न ख्यातिनाम कंपनियों में इन्टर्नशिप की व ४३ छात्रों ने प्रभावशाली स्टाईपेण्ड प्राप्त किया। अनेक विद्यार्थियों को कंपनियों की ओर से प्री-प्लेसमेंट ऑफर भी प्राप्त हुए।

डीन प्रोफेसर महिमा बिडला ने बताया कि समर इन्टर्नशिप एम.बी.ए. कार्यक्रम का एक अत्यंत महत्वपूर्ण हिस्सा होता है। महाविद्यालय की सैद्धान्तिक पढाई से हटकर विद्यार्थी जब किसी कंपनी में जाकर इन्टर्न के रूप में काम करते हैं तब उन्हें कंपनियों की प्रबंधन प्रणाली का वास्तविक व व्यावहारिक अनुभव प्राप्त होता है। साथ ही उन्हें कॉर्पोरेट जगत में सम्फ विकसित करने का भी अवसर मिलता है। इन्टर्न के रूप में किए गए कार्य से प्रभावित होकर कई बार कंपनियां इन्हीं छात्र-छात्राओं को नौकरी का ऑफर भी देती है।

समर इन्टर्नशिप प्रोग्राम के समन्वयक डॉ. पुष्पकांत शाकद्विपीय ने जानकारी दी कि पेसिफिक फैकल्टी ऑफ मैनेजमेंट में अध्ययनरत विद्यार्थियों को हर वर्ष भारत की प्रमुख कंपनियों में इन्टर्नशिप के लिए भेजा जाता है। इसी क्रम में इस वर्ष भी केडिला, जे.के. टायर, होटल उदयविलास, आई.सी.आई.सी.आई. बैंक, एच.डी.एफ.सी. बैंक, आई.आई.एफ.एल. सिक्योरिटिज आदि ख्यातिनाम कंपनियों के नई दिल्ली, मुम्बई, अहमदाबाद, जयपुर, वाराणसी राजकोट आदि शहरों में स्थित कार्यालयों में पेसिफिक के विद्यार्थियों ने इन्टर्नशिप की तथा ४०,००० तक का स्टाईपेण्ड अर्जित किया। विश्वविद्यालय सभागार में आयोजित समारोह में इन सभी छात्र-छात्राओं को प्रशंसा पत्र व अन्य पुरूस्कारों से सम्मानित किया गया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News , Education
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like