logo

मार्केटिंग प्लान प्रतियोगिता का आयोजन

( Read 1820 Times)

10 Feb, 18 17:13
Share |
Print This Page
मार्केटिंग प्लान प्रतियोगिता का आयोजन बदलते समय में नौकरियों पर आश्रित न रहकर अपना स्वयं का स्टार्ट-अप प्रारंभ करने का प्रचलन देश के अग्रणी महाविद्यालयों के छात्र-छात्राओं में तेजी से बढ रहा है। और, इसी ट्रेन्ड को आगे बढाते हुए पेसिफिक विश्वविद्यालय के फैकल्टी ऑफ मैनेजमेन्ट के विद्यार्थियों ने भी स्टार्ट-अप्स के प्रति जिस उत्साह का प्रदर्शन किया है।
डीन प्रो. महिमा बिडला ने बताया कि महाविद्यालय में अध्ययनरत एम.बी.ए. विद्यार्थियों में स्टार्ट-अप के प्रति रूझान जागृत करने एवं उनमें अपना स्वयं के व्यवसाय शुरू करने के लिए आत्मविश्वास उत्पन्न करने के उद्देश्य से एम.बी.ए. छात्रों के मध्य ’मार्केटिंग प्लान प्रतियोगिता‘ का आयोजन किया गया। महाविद्यालय द्वारा समय-समय ऐसी प्रतियोगिताएं आयोजित की जाती हैं ताकि जब विद्यार्थी पास आउट होकर निकले तो उनमें व्यापार जगत में कदम जमाने की पूर्ण क्षमता विकसित हो सकें।
कार्यक्रम समन्वयक डा. शिखा भार्गव ने जानकारी दी कि प्रतियोगिता में छात्र-छात्राओं की दस टीमों ने भाग लिया। टीमों ने अपना स्टार्ट-अप प्रारम्भ करने एवं अपने नवीन उत्पाद के ब्रिहॉल जैकेट, इको फ्रेण्डली फर्नीचर, क्युविकी एप्प एवं मार्केटिंग प्लान प्रस्तुत किया। प्रतियोगिता के निर्णायक ’प्रिप्टो चिप्स‘ के निदेशक मृत्युंजय सिंह एवं ’हाउस ऑफ फ्रैग्रेन्स‘ के अबरार अहमद थे। सर्वश्रेष्ठ मार्केटिंग प्लान प्रस्तुत कर विजेता रही टीम के सदस्य थे - नीरज गुप्ता, जयेश कुमावत, अमन श्रीमाल, ख्याति मेहता, जोनल सेठिया, अंकिता माथुर व मारिया टिनवाला। प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रही टीमों को पुरस्कृत किया गया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Editors Choice
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like