BREAKING NEWS

डूंगरपुर पुलिस ने एक बार ओर दिया मानवता का परिचय

( Read 7281 Times)

07 Nov 19
Share |
Print This Page

डूंगरपुर पुलिस ने एक बार ओर दिया मानवता का परिचय

डूंगरपुर,ज्ञातव्य हैं कि पुलिस अधीक्षक जय यादव के निर्देशन में बाल संरक्षण हेतु नियमित रूप सेसराहनीय कार्य किये जा रहे हैं। डुंगरपुर पुलिस द्वारा कुछ दिनों पूर्व ही तीन बालिकाओं को विद्यालय से जुडने में सहयोग किया था और बच्चों की शिक्षा की पूर्ण जिम्मेदारी भी ली थी। इसी क्रम में एक बार पुनः लाल सिंह चौहान थाना धिकारी पुलिस थाना निठाउवा ने अपनी नेकी का परिचय देते हुए देखभाल एवं संरक्षण की आवश्यकता वाली बालिका को न केवल विद्यालय से जोडा अपितु उसकी पुनर्वास की व्यवस्था छात्रावास में करवायी।

निठाउवा थाना क्षेत्र में मेरा तफला के निवासी बाबरीया पिता वागलाबर गोटमीणा उम्र ३० वर्ष ने अपने मकान में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मौका रिपोर्ट के दौरान थान धिकारी को पता चला की मृतक की पत्नी, पुत्री गंगा ११ वर्ष तथा पुत्र रमेश ७ वर्ष का हैं।पूछताछ के दौरान पता चला की मृतक शराब का आदि था, आये दिन पत्नि व बच्चों के साथ झगडा करता था। इसी के चलते मृतक ने अपनी पुत्री गंगा को कक्षा ५ में ही पढाई छुडवा दी थी। जब थानाधिकारी ने बालिका से बातचीत की तब बालिका ने बताया की वह आगे पढना चाहती हैं। यह जानकर थानाधिकारी ने संवेदनशीलता के साथ बालिका को गोद लेकर उसे विद्यालय से जोडते हुये रहने के लिये छात्रावास में प्रवेश कराया।साथ ही बालिका हेतु कपडे व अन्य सामग्री को भी उपलब्ध कराया।

डूंगरपुर जिलें की पुलिस अपनी अतिव्यस्त कार्यप्रणाली के बावजूद बच्चों के प्रति जो स्नेह और आत्मीयता रखते हुए कार्य कर रही हैं वह सही मायने में एक मिसाल हैं।

 

 

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Dungarpur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like