वर्मी कम्पोस्ट पिट व भूमि समतलीकरण कार्यो में हुए २१ करोड से अधिक के भ्रष्टाचार की कार्यवाही

( Read 1098 Times)

20 Aug 19
Share |
Print This Page

वर्मी कम्पोस्ट पिट व भूमि समतलीकरण कार्यो में हुए २१ करोड से अधिक के भ्रष्टाचार की कार्यवाही

खेरवाडा  । केसरियाजी व खेरवाडा में केटलशेड, वर्मी कम्पोस्ट पिट व भूमि समतलीकरण कार्यो में हुए २१ करोड से अधिक के भ्रष्टाचार और अनियमितता के मामले में जिला परिषद के कार्यकारी अधिकारी ने रविवार को भी त्वरित कार्यवाही करते हुए सभी पंचायतों में अलग-अलग दलों से एक माह के भीतर जांच पूरी कराने, नरेगा आयुक्त से अलग से जांच करने तथा राजीविका के भ्रष्टाचार में लिप्त कार्मिको के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही के आदेश की उपखण्ड अधिकारी खेरवाडा द्वारा जुलूस के रूप में उपखण्ड कार्यालय पहुंचे लोगों के बीच आकर घोषणा करने के बाद एक माह के लिये राजमार्ग को जाम करने के कार्यक्रम को सबकी राय से स्थगित कर दिया। वहीं भ्रष्टाचार विरोधी संघर्श समिति के संयोजक मोहन डामोर ने बताया कि यह प्रशासन पर निर्भर करेगा कि एक माह बाद हम विजय जुलूस निकालेते है या पुनः राजमार्ग पर उतरते हैं।

वही जागरूक युवा संगठन ने उपखण्ड अधिकारी के मार्फत जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर सुन्दरा पंचायत के शेष ५६ लाभार्थियों के बारे में जांच करने, सभी फर्जी बिल बनाकर देने वाली फर्मो को ब्लैक लिस्टेड करने तथा ऐसी फर्मो तथा भ्रश्ट तत्वों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करवाकर कार्यवाही करने, सामग्री सप्लाई करने वाली फर्मो से जी.एस.टी व खनन रायल्टी वसूलने तथा राजीविका के उच्चाधिकारियों के विरूद्ध कार्यवाही करने के साथ ही ऐसी व्यवस्था की मांग की गई कि पंचायतों में जांच करने जाते वक्त भ्रष्टाचार विरोधी संघर्श समिति के प्रतिनिधियों को सूचित करने से सम्बंधित मांगपत्र भी उपखण्ड अधिकारी को सौंपा गया।

सुबह दस बजे से ही विभिन्न पंचायतों के लोग खेल मैदान खेरवाडा में एकत्रित होने लगा जहां भष्टाचार विरोधी संघर्श समिति व जागरूक युवा संगठन के बेनर तले आम सभा की शुरूआत हुई जहां मोहन डामोर, जगदीश मीणा, रेखा मीणा, प्रेमनारायण, मोहन अहारी, ऋशभदेव के ईश्वरलाल अहारी, जन पंचायत के प्रेम लिम्बात ने सम्बोधित किया व जितेन्द्र भगोरा व शैलेश ने भष्टाचार की पोल खोलने वाले गीत सुनाए तथा जागरूक युवा संगठन के अध्यक्ष प्रभुलाल खराडी ने जुलूस निकालने की घोशणा की।

ढोल की थाप पर परम्परागत तरीके से खेल मैदान से जुलूस रवाना हुआ जो बस स्टेण्ड, मोचीवाडा, चन्द्रशेखर आजाद चौराहा व नीचला खेरवाडा होते हुए उपखण्ड कार्यालय पर पहुंचा जहां पर जोरदार प्रदर्शन किया। वहीं सुलई, कोजावाडा, सागवाडा, भोमटावाडा, चिकला, गरनाला कोटडा आदि पंचायतों के प्रतिनिधियों ने शंकर परमार के नैत्रत्व में ज्ञापन सौंपे। इसके बाद जागरूक युवा संगठन ने समय पर जांच पुरी करने की मांग करते हुए ज्ञापन दिया जिस पर उपखण्ड अधिकारी राजीव द्विवेदी जनता के समक्ष आये और जिला परिशद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी द्वारा रविवार को जारी किये गये तीनों आदेशों के बारे में आश्वस्त किया। उसके पश्चात जनवादी मजदूर यूनियन के संरक्षक डी. एस. पालीवाल ने आदेशों को विस्तार से बताया और उसी समय प्रभुलाल खराडी ने हाई वे रोकने का कार्यक्रम स्थगित करने की घोशणा की और सभी खुशी से नाचते गाते जुलूस के रूप में खेल मैदान पहुंचे। जहां पर दौनों संगठनों के सचिव हरीश भगोरा व कन्हैयालाल अहारी ने आगे के लिये आवश्यक निर्देश दिये और कार्यक्रम के समापन की घोशणा की।

 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Dungarpur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like