( Read 586 Times)

17 Aug 19
Share |
Print This Page

खेरवाडा  । राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मालीफला के जर्जर भवन में विद्यालय संचालन पर रोक लगाने व नये भवन के निर्माण मे आ रही बाधाओं को दूर करा कर शीघ्र नये भवन का निर्माण चालू कराने तथा नया भवन बनने तक विद्यालय को अन्यत्र संचालित कराने की मांग को लेकर मालीफला सिनियर स्कुल की एस.एम.सी. पधाधिकारियों ने उपखण्ड अधिकारी खेरवाडा को ज्ञापन सोपा।

मालिफला एस.एम.सी उपध्यक्ष नरेश भगोरा ने बताया कि ग्राम पंचायत मुख्यालय पर पिछले सत्र मे राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मालीफला क्रमोन्नत हुआ। इससे पहले यह विद्यालय आठवी तक था। इस विद्यालय के संचालन के लिए कार्यालय सहित ३ कमरे है। ये कमरे भी जर्जर हो चुके है। पुरी छत से पानी टपकता है। जगह-जगह पलास्टर उखड कर गिर रहा है। दीवारे कमजोर हो चुकी है। यह भवन कभी भी भरभरा कर गिर सकता है। ऐसे मे इस विद्यालय मे बच्चो को बिठा कर पढाई कराना विद्यालय स्टाफ और विद्यार्थियो के लिए खतरे से खाली नही है इसलिये हम हमारे बच्चों को कल से विद्यालय नही भेजने बात कही।

ग्रामिण बलदेव भगोरा ने बताया कि इस विद्यालय के क्रमोन्नत होने के साथ ही विद्यालय के भवन के लिए राशि आवंटित की थी पर विद्यालय के लिए समर्पित की गई जमीन की प्रशासनिक कमिया पुरी नही होने से पुरा सत्र बीत जाने के बाद भी विद्यालय भवन के निर्माण की प्रकि्रया शुरू नही हो पाई है। कई बार तहसील मे रिपोर्ट दी है पर पटवारी हल्का मनमानी कर मौके पर आ ही नही रहा है। न ही इस विद्यालय के लिए जरूरी कानुनी पुर्ति पूरी कर रहा है।

ज्ञापन देने में ग्रामवासी तथा अभिभावक उपस्थित थे।

                  


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Dungarpur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like