GMCH STORIES

किसी से संपर्क में नही आने दे कवरन्टीन में रखें संदिग्धों को

( Read 11936 Times)

30 Mar 20
Share |
Print This Page
किसी से संपर्क में नही आने दे कवरन्टीन में रखें संदिग्धों को


भीलवाड़ा,  जिला कलेक्टर राजेंद्र भट्ट ने कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए बने वार रूम के अधिकरियों से कहा कि क्वारन्टीन में रखे गए संदिग्धों को किसी भी हालात में अन्य व्यक्तियों के सम्पर्क में नहीं आने दिया जावे। इसके लिए सख्ती करनी पड़े तो भी की जानी चाहिए।
कोरोना संक्रमण रोकथाम व नियंत्रण के लिए जिले में की गई व्यवस्थाओ की समीक्षा करते हुए जिला कलेक्टर ने कहा कि क्वारन्टीन ने रखे गए संदिग्धों को शहर की होटलों व रिसॉर्ट्स के एकल कमरों में रखते हुए अच्छा सुविधाजनक माहौल उपलब्ध करवाया जा रहा है। इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए कि उन्हें स्वच्छता संबन्धी आवश्यक वस्तुओं की कमी नहीं होने पाए। सुबह चाय नाश्ते से लेकर दोनों समय भोजन एवं पीने के पानी की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जावे। उन्होंने बताया कि शहर में 20 विभिन्न होटल-रिसॉर्ट्स व अन्य स्थानों पर 732 संदिग्धों को संस्थागत क्वारन्टीन में रखा गया है। ये सब लोग बांगड़ अस्पताल के कार्मिक व वहाँ इलाज कराने वाले रोगियों के परिजन या निकट सम्पर्कित है। इन सभी के कोरोना टेस्ट के लिए नमूने लेकर सावधानीवश क्वारन्टीन में रखा गया है।
जिला कलेक्टर ने नगर परिषद आयुक्त को सभी क्वारन्टीन सेंटर्स और अस्पताल में सफाई करवाने एवं पूर्ण स्वच्छता रखने के निर्देश दिए। समीक्षा बैठक में अत्तिरिक्त जिला कलेक्टर राकेश कुमार, जिला परिषद सीईओ गोपाल बिरडा एवं अत्तिरिक्त सीईओ सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Bhilwara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like