BREAKING NEWS

त्रिस्तरीय व्यवस्था में लड़ेंगे कोरोना फाइटर्स-जिला कलक्टर

( Read 1398 Times)

29 Mar 20
Share |
Print This Page
त्रिस्तरीय व्यवस्था में लड़ेंगे कोरोना फाइटर्स-जिला कलक्टर


भीलवाड़ा, जिला कलक्टर राजेन्द्र भटट् ने कहा कि अब जिले में कोरोना फाइटर्स कोरोना मरीजो तथा  संदिग्धों पर नजर रखेंगे। जिला प्रशासन ने नई पहल करते हुए इसके लिए त्रीस्तरीय मोनेटरिंग मेकेनिज्म विकसित किया गया है। इसके तहत हर गांव में तीन कोरोना फाइटर्स बनाये जाऐंगे। ये लोग होम क्वारन्टीन में रखे गये मरीजो कीे मोनिटरिंग करेंगे। उपखंड अधिकारी कोरोना केप्टेन कहलाएंगे।
         उन्होंने कहा कि गांव के सरकारी कर्मचारी कोरोना संक्रमण सम्बंधी नियमित रिपोर्ट
पंचायत स्तर पर देंगे। पंचायत के कोरोना फाइटर्स ब्लॉक पर सूचना देंगे तथा चिकित्सा विभाग आगे की तैयारी तय करेगा। जिला कलक्टर ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस कर उपखंड अधिकारियों तथा विकास अधिकारियों को इस सम्बंध में आवष्यक दिषा-निर्देश प्रदान किये।
         जिला कलक्टर ने कहा कि त्रिस्तरीय व्यवस्था से कोई भी संदिग्ध नजर से नहीं बच पाएगा। क्वारन्टीन में रखे लोगो की भी सही मॉनिटरिंग हो पाएगी।
         उन्होंने कहा कि जिले में ग्रामीण तथा नगरपालिका क्षेत्रों में दूसरे स्तर की स्क्रिनिंग का करवाई जा रही है। दूसरे स्तर की स्क्रीनिंग से तस्वीर साफ होगी। पहले चरण में 7 दिन में 24 लाख ग्रामीणों की स्क्रीनिंग की गई थी जिसमें करीब 18000 सर्दी जुकाम के सामान्य रोगी पाए गए थे दूसरे चरण में इन्ही पर विषेष फोकस रहेगा। आवष्यकता होने पर उनका कोरोना टेस्ट करवाया जाएगा। ठीक नहीं होने वाले मरीज क्वारन्टीन में रखे जाएंगे। स्क्रीनिंग तथा सेम्पल का कार्य निरन्तर जारी है। स्क्रीनिंग टीमों द्वारा लोगों को घर में रहने की हिदायत दी जा रही है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Bhilwara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like