BREAKING NEWS

कोरोना से जंग मेंजज्बे के साथ   जुटी है छोटी काशी

( Read 2558 Times)

28 Mar 20
Share |
Print This Page

कोरोना से जंग मेंजज्बे के साथ   जुटी है छोटी काशी

बूंदी,  जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण से आमजन का जीवन बचाने के लिए छोटी काशी जी जान से जुटी है। चाहे जिला प्रशासन या पुलिस हो  या आमजन  सब  ऐसे जुटे हैं  जैसे एक परिवार में  कोई विपत्ति आने पर  सब  सब कुछ भूल  एक  मकसद के लिए समर्पित हो जाते हैं । कोरोना वायरस के संक्रमण से  ग्रसित  कोई व्यक्ति अभी तक हालांकि सामने नहीं आया है ।  फिर भी  हर स्तर पर  यहां  तैयारी चाक-चौबंद रखी जा रही है । जिला कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा के कुशल निर्देशन में और जिला पुलिस अधीक्षक शिवराज सिंह की  चाक-चौबंद व्यवस्थाओं के बीच बूंदी में लॉक डाउन शांतिपूर्ण चल रहा है तथा विभिन्न स्तरों पर आमजन  को वस्तुओं की सुलभता के इंतजाम कर  लॉक डाउन को प्रभावी बनाया जा रहा है । आमजन को कोई परेशानी ना आए इसके हर  पहलू पर नजर रखते हुए पर दिन भर संबंधित पक्षों से संवाद और मीटिंग लेकर जिला कलेक्टर व अन्य अधिकारी लॉक डाउन के मकसद को सफल बनाने में संलग्न है । नोडल अधिकारी  सीईओ जिला परिषद मुरलीधर प्रतिहार,  अतिरिक्त जिला कलेक्टर एयू खान एवं उपखंड अधिकारी कमल कुमार मीणा सहित जिले के  अन्य उपखंड अधिकारी से लेकर ग्राम स्तर तक के अधिकारी पूरी  सजगता के साथ अपने दायित्व निभाने में जुटे हैं। वहीं चिकित्सा महकमे ने अपनी पूरी ताकत कोरोना से जंग में झोंक रखी है । रात दिन एक कर चिकित्सा विभाग के आला अधिकारियों से लेकर निचले स्तर तक के अधिकारी अपने घर परिवार की परवाह छोड़ लोगों को कोरोना से बचाने में जुटे हुए हैं.
 जन-जन को जगाने, कोरोना से बचाने के लिए जुटी हैं महिला कार्यकर्ता 
आंगनबाडी कार्यकर्ता, आशा सहयोगिनी, साथिन, एएनएम की टीम गांव गांव शहर शहर जागरूकता की अलख जगा रहे हैं । संक्रमण से बचने के लिए महिला कार्यकर्ता घर जाकर लोगों को जागरूक करने का कार्य कर रही है। वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए किए जा रहे प्रयासों में महिला कार्यकर्ता प्रशासनिक अधिकारियों को कोरोना संक्रमण संबंधी गतिविधियों की सूचनाएं समय पर मुहैया करवाने में अपनी प्रभावी भूमिका अदा करते हुए कार्य कर रही हैं। 
आंगनबाडी कार्यकर्ता अपने स्तर पर ही लोगों के लिए मास्क तैयार कर उनको जाकर घर-घर वितरण् भी कर रहीं। टीम के रूप में कार्य करते हुए यह महिलाएं कोरोना संक्रमण से ग्रामीणों को बचाव के उपाए समझाकर जागरूक कर रही हैं। साथ ही वायरस से बचाव के लिए हाथ धोना मास्क पहनना  सिखा रही हैं। यही नहीं  कुछ महिला कार्यकर्ता साथ हैं घर  मास्क बनाकर निशुल्क वितरण कर रही हैं । 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like