GMCH STORIES

कोई भी व्यक्ति भूखा ना सोये मोदी सरकार की प्राथमिकता-जोशी

( Read 2170 Times)

14 Apr 22
Share |
Print This Page
कोई भी व्यक्ति भूखा ना सोये मोदी सरकार की प्राथमिकता-जोशी

चित्तौड़गढ़ / प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार की प्राथमिकता गरीबों को कोरोना काल में निःशुल्क अन्न उपलब्ध कराना एवं उसके बाद भी निरंतर इस योजना को आगे बढ़ाना रही है उक्त बात सांसद सी.पी.जोशी ने चित्तौड़गढ़ जिला मुख्यालय के पास सेगवा गांव में उचित मूल्य की दुकान पर लाभार्थियों से बातचीत के दौरान कही।
          चित्तौड़गढ़ सांसद सी.पी.जोशी बुधवार को सेंगवा स्थित उचित मूल्य की दुकान पर पहुंचे और भारत सरकार की योजनाओं के माध्यम से परिवारों को मिल रहे हैं राशन सामग्री की जानकारी दी तथा लाभार्थियों से संवाद करते हुए कहा कि भारत सरकार में हमेशा अंतिम व्यक्ति तक राशन सहायता पहुंचाने का काम किया है और विभिन्न योजना एक देश एक राशन कार्ड की पहल भी भारत सरकार ने की है इसके साथ ही उन्होंने इस अवसर कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत कोरोना काल में 80 करोड़ से अधिक देशवासियों को मुफ्त राशन की व्यवस्था करके भारत ने दुनिया के सामने एक उदाहरण प्रस्तुत किया है।
प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत पिछले 25 महीनों में 6 चरणों के अंतर्गत 1,000 लाख मीट्रिक टन खाद्यान्न वितरित किया गया।
केंद्र सरकार के द्वारा गरीब परिवारों को 5 किलोग्राम प्रति व्यक्ति प्रतिमाह मुफ़्त अनाज का वितरण सितंबर 2022 तक किया जाएगा।
प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का लाभ पहले 1 वर्ष ही था उसे 6 माह ओर यानि सितंबर 2022 तक बढ़ाया उसके लिए जनता ने प्रधानमंत्री जी को धन्यवाद दिया।
इस अवसर पर सरपंच किशनलाल शर्मा, रामलाल गाडरी उपस्थित रहे।
 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Chittor News ,
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like