GMCH STORIES

चित्तौडगढ सेवा संस्थान को पांच ऑक्सीजन कन्सीट्रेटर भेंट

( Read 6397 Times)

05 Jul 21
Share |
Print This Page
चित्तौडगढ सेवा संस्थान को पांच ऑक्सीजन कन्सीट्रेटर भेंट

 चित्तौडगढ / कोरोना महामारी की द्वितीय लहर में कोरोना संक्रमितों को ऑक्सीजन की आपूर्ति को लेकर अतिरिक्त प्रयास करने पडे थे। इसी क्रम में चित्तौडगढ सेवा संस्थान ने भी ऑक्सीजन सिलेण्डर, ऑक्सीजन कन्सीट्रेटर की व्यवस्था करके मरीजो को राहत पहुंचाने का काम किया था।
           चित्तौडगढ सेवा संस्थान अध्यक्ष गोविंद गोपाल ईनाणी ने बताया कि सांसद सी.पी.जोशी की प्रेरणा से संस्थान ने कोरोना काल में सहयोग से ऑक्सीजन कन्सीट्रेटर, ऑक्सीजन सिलेण्डर, वेपोराईजर, प्लसऑक्सीमीटर सहित वार्ड गोद लेकर अल्पाहार और भोजन व्यवस्था भी उपलब्ध करवाई थी। कोरोना की द्वितीय लहर के कम होने पर संस्थान ने अपने पास पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध ऑक्सीजन कन्सीट्रेटर और अन्त उपकरण कोरोना मरीज के उपयोग के लिए घर पर भी उपयोग हेतु उपलब्ध करवाये है ।
           अध्यक्ष ईनाणी ने बताया कि सांसद सी.पी.जोशी की पहल से उनके मित्र चित्तौडगढ निवासी वर्तमान में दुबई निवासी सीए मनोज खटोड एवं मित्रगणों ने पांच ऑक्सीजन कन्सीट्रेटर मशीन 10 लीटर की क्षमता वाली चित्तौडगढ सेवा संस्थान को भेंट करी ही है। लगभग एक लाख प्रत्येक मशीन की लागत वाली इन मशीनों से ऑक्सीजन की कमी के गंभीर रोगियों को घर पर उपचार के लिए आवश्यकता होने पर संस्थान की प्रकिया पूर्ण करने पर उपलब्ध होगी। उक्त मशीन आने से संस्थान के ऑक्सीजन बैंक की क्षमता में विस्तार होगी। वर्तमान में भी संस्थान यह सुविधा उपलब्ध करवा रहा था। सांसद जोशी की प्रेरणा से पहले भी संस्थान को ऐसे उपकरण उपलब्ध हुए है।
 


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Chittor News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like